पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा गिरफ़्तार

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2024 - 08:20 PM (IST)

चंडीगढ़, 22 मार्च,(अर्चना सेठी) पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध चलाई जा रही मुहिम के दौरान शुक्रवार को गुरदासपुर जिले की तहसील बटाला की बाजवा कालोनी, गौंसपुरा के रहने वाले राजस्व पटवारी मनीष कुमार को 8000 रुपए की रिश्वत लेने के दोष अधीन गिरफ़्तार किया है। 

 

राज्य विजीलैंस ब्यूरो के एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि उपरोक्त राजस्व कर्मचारी को गुरदासपुर के गाँव हरदोचन्दे के निवासी शमशेर सिंह की तरफ से मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन में दर्ज करवाई गई शिकायत की पड़ताल के उपरांत गिरफ़्तार किया गया है। 

 

उन्होंने आगे बताया कि उक्त शिकायत की पड़ताल के दौरान यह बात सामने आई कि उक्त मुलजिम ने शिकायतकर्ता के राजस्व रिकार्ड में बैंक की तरफ से जारी एन. ओ. सी. की एंट्री करवाने के लिए 10,000 रुपए की माँग की थी। शिकायतकर्ता ने यह भी दोष लगाया है कि उक्त मुलजिम ने पहले भी 1500 रुपए नकद ले लिए थे और दो किश्तों में 6500 रुपए ट्रांसफर किये गए। इस जांच के बाद मुलजिम पटवारी को गिरफ़्तार कर लिया गया है और उसके विरुद्ध भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत विजीलैंस थाना अमृतसर रेंज में मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि उसे कल समर्थ अदालत में पेश किया जायेगा और इस मामले की आगे जांच जारी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News