मेयर साहिब कब होगी हमारी सुनवाई

Wednesday, Jun 24, 2015 - 01:06 AM (IST)

होशियारपुर(जैन): नगर निगम के वार्ड नंबर-8 के अंतर्गत मोहल्ला अजीत नगर में निगम द्वारा करवाए जा रहे विकास कार्यों से इसकी खस्ता हालत गलियों के बाशिंदों को कोई सरोकार नहीं। शन्नो मैमोरियल मॉडल स्कूल से कुछ गज की दूरी पर स्थित इन गलियों की कोठियों के आगे से गुजरने वाली टूटी-फूटी सड़कों के चलते लोग बेहद परेशान हैं।

इलाका निवासियों मंजीत सिंह, हरभजन सिंह, रछपाल सिंह, रविन्द्र कौर, प्रीतम कौर, शंकुतला देवी, गुरमेल कौर, नरिन्द्र सिंह सैनी, राजन सैनी, सुरिन्द्र सिंह, जसविन्द्र कौर, गुरप्रीत कौर व सुरिन्द्र कौर ने बताया कि उनके घरों के आगे सड़कों की हालत इस कद्र खराब है कि इधर से पैदल गुजरना भी नामुमकिन-सा लगता है। बरसात के दिनों में तो स्थिति और भी ज्यादा खराब हो जाती है क्योंकि टूटी सड़कों में पानी के जमावड़े के कारण परेशानी और भी ज्यादा बढ़ जाती है।
 
लोगों ने बताया कि करीब डेढ़ दशक के पहले शायद इन गलियों का निर्माण हुआ था। उसके बाद गलियों के रख-रखाव अथवा इसके नवीनीकरण की शायद किसी ने जरूरत नहीं समझी। इन गलियों का सीवरेज भी बहुत पुराना और तंग पाइपें होने के कारण यह भी अक्सर चोक हो जाता है। समय-समय पर वे वार्ड के तत्कालीन पार्षदों से इस गंभीर समस्या को लेकर गुहार लगाते रहे हैं लेकिन आज तक उनकी कोई सुनवाई नहीं हो सकी। 
 
इन लोगों ने कहा कि नगर निगम के मेयर शिव सूद शहर का सर्वपक्षीय विकास करवा रहे हैं और वे दावा भी करते हैं कि प्रत्येक वार्ड में बिना किसी भेदभाव के काम करवाए जा रहे हैं। फिर अजीत नगर की इन चुङ्क्षनदा गलियों के साथ भेदभाव क्यों हो रहा है।
Advertising