सोनिया गांधी अब 13 या 14 अप्रैल को पंजाब दौरा करेंगी

punjabkesari.in Saturday, Apr 04, 2015 - 05:24 AM (IST)

जालंधर (धवन): कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी अब 13 या 14 अप्रैल को पंजाब का दौरा करेंगी। राज्य के कांग्रेसी नेताओं ने सोनिया को बैसाखी के निकट पंजाब आने के लिए कहा है।
 
सोनिया पंजाब दौरे के दौरान मोगा, डेरा बाबा नानक सहित 3 शहरों में जाकर किसानों की फसलों को पहुंचे नुक्सान का जायजा लेंगी। उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह, प्रदेशाध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा, सी.एल.पी. नेता सुनील जाखड़ व अन्य कांग्रेसी नेता भी होंगे। 
 
सोनिया ने इससे पहले 31 मार्च को पंजाब आना था परन्तु खराब मौसम के कारण उनका दौरा रद्द कर दिया गया था। सोनिया अब तक हरियाणा व राजस्थान का दौरा करके पीड़ित किसानों से मुलाकात कर चुकी हैं। 
 
वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने बताया कि सोनिया को 13 अप्रैल को बैसाखी वाले दिन पंजाब आने का न्यौता दिया गया है परन्तु कुछ कांग्रेसी नेताओं ने यह सलाह दी है कि बैसाखी वाले दिन किसान फसल की कटाई में व्यस्त होंगे इसलिए सोनिया 13 की बजाय 14 को पंजाब दौरे पर आएं।
 
अब सोनिया गांधी के कार्यालय को यह निर्णय लेना है कि उन्हें 13 को पंजाब दौरा करना है या 14 को। पंजाब में भी बारिश व खराब मौसम के कारण गेहूं की फसल को भारी नुक्सान पहुंचा है। 
 
सोनिया प्रभावित किसानों से मुलाकात करके वास्तविक जानकारी प्राप्त करेंगी तथा बाद में इस मामले को केंद्र के सामने उठाएंगी। पंजाब कांग्रेस सोनिया के प्रस्तावित दौरे का राजनीतिक लाभ लेने के साथ-साथ बादल सरकार पर भी हमला बोलना चाहती है। 
सी. एल.पी. नेता सुनील जाखड़ ने कहा कि हरियाणा में तो केंद्रीय टीम दौरा भी कर चुकी है पर पंजाब में अभी तक फसल को पहुंचे नुक्सान का जायजा लेने के लिए कोई भी केंद्रीय टीम नहीं आई।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News