बी.कॉम. विद्यार्थियों की बढ़ीं मुश्किलें

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2015 - 03:39 AM (IST)

जालंधर (धवन): चार्टेड अकाऊंटैंट एसोसिएशन के जालंधर जोन के चेयरमैन पुनीत दुग्गल ने कहा है कि प्रत्येक वर्ष इंस्टीच्यूट ऑफ चार्टेड अकाऊंटैंट ऑफ इंडिया द्वारा सी.ए. परीक्षा मई महीने में ली जाती है तथा इस वर्ष यह परीक्षा 2 से 17 मई तक चलनी है। इसकी घोषणा 20 जनवरी 2015 को आई.सी.ए.आई. द्वारा की जा चुकी है। 

उन्होंने बताया कि आज गुरु नानक देव विश्वविद्यालय अमृतसर ने बी.कॉम. परीक्षा की डेटशीट घोषित की है जिसमें कई पेपर सी.ए. की परीक्षा के साथ क्लैश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कई विद्यार्थियों को दोनों परीक्षाओं में भाग लेना है इसलिए एक जैसी परीक्षा तिथियां आने के कारण विद्यार्थियों की चिन्ताएं बढ़ गई हैं। सी.ए. एसोसिएशन की ओर से उन्होंने विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर को पत्र लिखकर कहा है कि वह विद्यार्थियों की मुश्किलों को समझते हुए बी.कॉम. की परीक्षा की तिथियों में संशोधन करें। 

उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों के अभिभावक अपने बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित हैं। एक सी.ए. विद्यार्थी के पिता अनिल सिक्का ने कहा कि बच्चों पर काफी दबाव बढ़ गया है। सी.ए. की परीक्षा की तारीखें पहले घोषित हो गई थीं इसलिए जी.एन.डी.यू. को इन तिथियों को ध्यान में रखकर बी.कॉम. परीक्षा की तिथियां घोषित करनी चाहिए थीं। 

चार्टेड अकाऊंटैंट पुनीत दुगगल ने कहा कि इस संबंध में पूर्व चेयरमैन आर.एस. कालड़ा के सामने यह मामला उठाया गया है जो यूनिवर्सिटी की सीनेट के सदस्य हैं। उन्होंने कहा कि कालड़ा द्वारा वाइस चांसलर से मुलाकात कर उन्हें सारी स्थिति से अवगत करवाया जाएगा। इस अवसर पर उपचेयरमैन अश्विनी जिन्दल, मनमोहन पुरी, इंद्रजीत सिंह, बी.एम. अरोड़ा, भारत माघो, अंकुर गोयल व अन्य भी मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News