पंजाब का गबरू गोरों को सिखाएगा पगड़ी बांधना

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2015 - 12:20 AM (IST)

भटिंडा(सुखविंद्र): अब पंजाब का गबरू पंजाबियों के साथ-साथ गोरों को भी पगड़ी बांधना सिखाएगा। जी हां! पंजाब का एक इंटरनैशनल दस्तार कोच मनजीत सिंह फिरोजपुरिया अब तक अनेक सम्मान प्राप्त कर चुका है। इसका अंदाजा इस बात से  लगाया जा सकता है कि वह इससे पहले उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के बेटे को भी पगड़ी बांधने की ट्रेनिंग दे चुका है। 

 
जानकारी देते हुए मनजीत सिंह ने बताया कि उसने कई राजनीतिक नेताओं के बच्चों को पगड़ी बांधना सिखाया है ताकि वे सिख कौम की पहचान बन सकें। उन्होंने बताया कि पगड़ी सिख की पहचान है। यह हर व्यक्ति को बांधनी चाहिए। उन्होंने बताया कि अप्रैल माह में एन.आर.आई. बलविंद्र सिंह गुरदासपुरिया द्वारा जर्मनी और यूरोप में डेढ़ माह के लिए दस्तार कैम्प लगाया जा रहा है ताकि वहां के गोरों और सिख बच्चों को पगड़ी बांधना सिखाया जा सके और सिखी से जोड़ा जा सके। मनजीत सिंह ने बताया कि पहले भी वह कुछ देशों में जा चुका है परन्तु इस बार गोरों और सिखों द्वारा विशेष तौर पर उन्हें बुलाया जा रहा है। 
 
एन.आर.आई. बलविंद्र सिंह ने यूरोप की प्रबंधक कमेटियों से विनती की है कि वे सिखी को प्रचलित करने हेतु दस्तार कैम्प लगाएं ताकि सिख बच्चों को पगड़ी बांधनी सिखाई जा सके। 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News