जल्द अमीर बनने की चाहत में कहीं धोखा मत खा जाना

punjabkesari.in Wednesday, Mar 11, 2015 - 07:34 AM (IST)

होशियारपुर (जैन): जिला गुरदासपुर के 2 युवकों को अमीर बनने की चाहत बहुत महंगी पड़ी। 14 लाख की रकम जल्द दोगुनी करने के चक्कर में वे मूल राशि भी गंवा बैठे।

प्रैस क्लब में आज आयोजित पत्रकार सम्मेलन के दौरान हारून मसीह पुत्र गुलजार मसीह निवासी गांव झंडा लुबाणा डाकखाना भैणी मियां खां जिला गुरदासपुर तथा उसके साथी जसवीर सिंह पुत्र महिन्द्र सिंह निवासी गांव सूंदड़ जिला गुरदासपुर ने बताया कि 10 जुलाई 2013 को उनके एक परिचित ने कहा कि मुकेरियां में उसका एक दुकानदार वाकिफ है जिसके पास पैसा दोगुना करने की स्कीम है। इस व्यक्ति द्वारा किसी अन्य व्यक्ति का लोन क्लीयर करवाने के लिए 14 लाख रुपए की जरूरत है। यह लोन क्लीयर कर वह संबंधित व्यक्ति को बहुत बड़ा दूसरा लोन दिला देगा। इसी एवज में उनकी 14 लाख की रकम दोगुनी कर 28 लाख की वह अदायगी कर देगा।
 
1 माह में रकम दोगुनी करने का किया था वायदा
 
हारून मसीह, जोकि प्राइवेट नौकरी करता है तथा जसवीर सिंह, जोकि एक जमींदार है, ने किसी तरह 7-7 लाख रुपए की रकम जुटा कर अपने वाकिफ युवक के माध्यम से मुकेरियां के इस दुकानदार को 14 लाख रुपए नकद दे दिए। इसके लिए बाकायदा एक अष्टाम भी लिखा गया। 
 
इस एवज में उस दुकानदार ने हमें 7-7 लाख रुपए के चैक थमा दिए तथा वायदा किया कि 1 माह में रकम दोगुनी करके वह 7-7 लाख रुपए नकद भी अदा करेगा। इन युवकों ने बताया कि निर्धारित तारीख को जब उन्होंने बैंक में चैक लगाए तो ये बाऊंस हो गए। करीब 2 साल का समय बीत जाने के बावजूद यह व्यक्ति उनके साथ टालमटोल कर रहा है।
 
उन्होंने रोषपूर्वक कहा कि मध्यस्थ की भूमिका निभाने वाला उनका परिचित व्यक्ति भी हमें अब जान से मारने की धमकियां देने लगा है। उन्होंने स्वीकार किया कि लालच में आ कर वे लाखों रुपए की पूंजी गंवा बैठे हैं। दोनों युवकों ने आज यहां एस.एस.पी. राजजीत सिंह हुंदल से भेंट कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर इन्साफ दिलाने की गुहार लगाई है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News