इस मंदिर में होता है सभी शनि दोषों का अंत

punjabkesari.in Saturday, Jan 19, 2019 - 12:52 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
शनिदेव को हर कोई उनके क्रोध से जानता है, हर कोई इनकी कुदृष्टि से बचना चाहता है। लेकिन ज्योतिष में कहा गया है कि जिन पर शनि की अच्छी नज़र पड़ जाती है, उसके समस्त दुख दूर हो जाते हैं। तो आइए आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताते हैं जहां लोग शनि देव को खुश करने के लिए दूर-दूर से उनकी पूजा करने आते हैं। वैसे तो देशभर में शनि देव के बहुत से मंदिर हैं, जो देशों में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी बहुत प्रसिद्ध है। लेकिन आज हम आपको एक शनि देव के उस मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी प्रसिद्ध का कारण वहां स्थापित एक सिद्धपीठ है। मान्यता है कि ये सिद्धपीठ चमत्कारी है।
PunjabKesariआपको बता दें कि कुल शनिदेव के कई पीठ हैं लेकिन इनमें से तीन को ही प्राचीन और चमत्कारिक पीठ माना जाता है,जिनका बहुत महत्व है। मान्यताओं के अनुसार लोग इन तीन पीठों पर जाकर अपने पापों की क्षमा मांगते हैं। तो वहीं कुछ किवदंतियों की मानें तो इन स्थान पर जाकर ही लोग शनि के दंड से बच सकते हैं, किसी अन्य स्थान पर नहीं। ये पीठ महाराष्ट्र के एक गांव शिंगणापुर में स्थित शनि शिंगणापुर, मध्यप्रदेश के ग्वालियर के पास स्थित है। बता दें कि शनिश्चरा मंदिर और उत्तरप्रदेश के कोशी से 6 किलोमीटर दूर कौकिला वन में स्थित है सिद्ध शनिदेव का मंदिर हैं। लोगों का मानना है कि अगर जीवन में किसी भी तरह की कठिनाई या शनि ग्रह का प्रकोप चल रहा हो तो लोग इन जगहों पर आकर वो इनसे भयमुक्त हो जाते हैं।
PunjabKesariकहा जाता है कि पिछले कई वर्षों से ये पीठ आज भी ज्यों के त्यों हैं और आज भी यहां कई तरह के चमत्कार घटित होते रहते हैं। इनमें से शनिश्चरा मंदिर का अपना ही महत्व है, यहां हम आपको इसी मंदिर के बारे में बता रहे हैं। यहां हर साल ज्येष्ठ मास की अमावस्या को शनि जयंती का पर्व मनाया जाता है। इस दिन प्रमुख शनिश्चरा मंदिर पर लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है। 
PunjabKesari
शाम को किया गया ये एक काम घर में पैसों की बारिश कराता है ! (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News