गाजीपुर सिपाही हत्याकांड के आरोपी ने किया वाराणसी की अदालत में आत्मसमर्पण

punjabkesari.in Monday, Jan 07, 2019 - 06:49 PM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में गत 29 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में तैनात सिपाही सुरेश वत्स की हत्या के आरोपियों में शामिल अर्जुन कश्यप ने सोमवार को वाराणसी की रेलवे अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया।

अधिकारिक सूत्रों ने बताया उसने रेलवे से संबंधित पूर्व के एक अपराधिक मामले में समर्पण किया। आने वाले दिनों में गाजीपुर पुलिस सुरेश वत्स हत्या कांड की जांच आगे बढ़ाने के लिए अदालत से अर्जुन की हिरासत की मांग कर सकती है।

उन्होंने बताया कि अलग आरक्षण की मांग को लेकर प्रधानमंत्री की रैली के दौरान निषाद समुदाय के बहुत से लोग बिना अनुमति प्रदर्शन कर थे। पुलिस ने उनमें से कुछ नेताओं को हिरासत में ले लिया था, जिन्हें रिहा करने की मांग को लेकर निषाद पार्टी के कार्यकर्ता फिर सड़कों उतरकर प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस ने उन्हें रास्ते से हटाने की कोशिश की थी।

इसी दौरान प्रदर्शनकारियों की भीड़ की ओर से पथराव हआ, जिसे रैली की ड्यूटी से लौट रहे वत्स समेत कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। सभी को तत्काल अस्पताल में भर्ती करवा गया, जहां इलाज के दौराना श्री वत्स ने दम तोड़ दिया था। पुलिस ने अर्जुन कश्यप समेत अनेक लोगों के खिलाफ नामज समेत करीब 100 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। उनमें से अब तक चार लोगों गिरफ्तार किये जा चुके हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static