इस्तीफा देने के बाद छलका प्रदेश के ''मामा'' का दर्द, आए आंखों में आंसू

12/13/2018 2:34:24 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में हार के बाद शिवराज सिंह ने बुधवार (12 दिसंबर) को इस्तीफा दे दिया। इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश के 'मामा' भावुक हो गए और उनकी आंखों में आंसू आ गए। हर समय एक्शन में रहने वाला ये नेता इमोशनल थे। बीते 14 साल से मध्य प्रदेश के सिंहासन पर बैठे किसान पुत्र शिवराज ने हार को स्वीकार किया और इस्तीफा सौंप दिया। लेकिन इस्तीफे के बाद जैसे ही शिवराज सिंह कैमरे के सामने आए उनके चेहरे पर हार का दर्द साफ झलक रहा था। पूरे 30 मिनट तक प्रेस कॉन्फ्रेंस चली और उस दौरान शिवराज के चेहरे पर आत्मसमपर्ण का भाव उभर कर सामने आ रहा था।

PunjabKesari

मध्यप्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष राकेश सिंह ने हाथ में माइक थाम कर हार का विश्लेषण शुरू किया। राकेश सिंह ने अपनी बात खत्म करने के बाद शिवराज को आमंत्रित किया। जैसे ही शिवराज ने बोलना शुरू किया, उनकी आंखों में आंसू छलक आए, आवाज में भारीपन था और चेहरे पर हार की पीड़ा थी।

PunjabKesari

ये वही शिवराज सिंह थे जिनके चेहरे पर 24 घंटों मुस्कान तैरती थी। जिनके शब्दों में पैनापन और धार रहती थी, जो अपने जोशीले भाषणों से विरोधियों को पस्त कर देते हैं। जो बीते कई साल से लगातार एक्शन में रहते थे लेकिन आज वहीं शिवराज इमोशन के दरिया में डूब चुके थे। बेहद सादगी और सौम्यता के साथ शिवराज ने हार को कबूल किया लेकिन भावनाओं के बवंडर ने शिवराज को अंदर तक कचोट के रख दिया था। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ऐसा लगा मानों शिवराज फफक-फफक कर न रो दें।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

suman

Recommended News

Related News