मौसम का बदला मिजाजः चारों धाम में जमकर हुई बर्फबारी, पड़ी कड़ाके की ठंड

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 06:44 PM (IST)

उत्तरकाशीः उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से चारों धाम सहित उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी हो रही है। इसके साथ ही सुक्की, हर्षिल, खरसाली क्षेत्र में भी जमकर बर्फबारी हो रही है, जिससे जिले के तापमान में गिरावट आ गई है।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार, उत्तरकाशी जिला मुख्यालय सहित निचली घाटियों में बारिश के साथ-साथ शीतलहर चल रही है, जिससे लोग अपने घरों में घुसकर बैठ गए हैं। इसके साथ ही हर्षिल घाटी में पारा शून्य से नीचे दर्ज किया गया है। तापमान में गिरावट और अक्तूबर महीने से बर्फबारी का सिलसिला शुरू होने से सेब काश्तकार खुश दिखाई दे रहे हैं। वहीं मौसम के इस बदलाव को पर्यटन के लिहाज से अच्छा संकेत माना जा रहा है। ऐसे ही अहर आने वाले दिनों में ऊंचाई वाले इलाकों में ऐसे ही बर्फबारी का सिलसिला जारी रहा तो राज्य में बड़ी संख्या में पर्यटकों के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है।

बता दें कि मौसम विभाग के द्वारा राज्य के अधिकतर हिस्सों में अगले 24 घंटों तक बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की है। इसके साथ ही सभी जिलों के जिलाधिकारियों ने लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है। उन्होंने भिन्न-भिन्न स्थानों पर अलाव की व्यवस्था भी की है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static