अनूप पाण्डेय ने दिए नोएडा में निवेशक को प्रेजेंटेशन के लिए आमंत्रित करने के निर्देश

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 05:10 PM (IST)

 

लखनऊ/नोएडाः उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव और अवस्थापना तथा औद्योगिक विकास आयुक्त डॉ. अनूप चन्द्र पाण्डेय ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये हें कि वे आईकिया द्वारा नोएडा में निवेश के लिए प्रस्तावित परियोजना के निवेशक को प्रेजेंटेशन प्रस्तुत किये जाने के लिए आमंत्रित करें। इसके लिए पाण्डेय ने कहा कि औद्योगिक विकास के विशेष सचिव अंकित अग्रवाल निवेशक से सम्पर्क स्थापित कर तत्काल आवश्यक कार्रवाई करेंगे।

मुख्य सचिव ने बुधवार को अपने लोक भवन स्थित सभाकक्ष में इन्वेस्टर्स समिट के दौरान हुये एमओयू के क्रियान्वयन की स्थिति की गहन समीक्षा की। बैठक में अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास, उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण, नगर विकास सहित सम्बन्धित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

डॉ. पाण्डेय ने उद्यान प्रसंस्करण क्षेत्र में निवेशकों को और अधिक सुविधायें एवं सहूलियतें उपलब्ध कराने के लिए वर्तमान प्रसंस्करण नीति में संशोधन किए जाने के लिए आवश्यक कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने यह भी निर्देश दिये हैं कि प्रस्तावित संशोधनों में इस क्षेत्र में पंजाब सरकार द्वारा निवेशकों को उपलब्ध कराई जा रही सहूलियतें, इन्सेन्टिव्स एवं अनुदान सम्बंधी सुविधाओं का अध्ययन कर समाविष्ट किया जाए।

उन्होंने नगर विकास विभाग से सम्बन्धित एमओयू की समीक्षा के दौरान निर्देश दिये कि सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट ऐसी परियोजनायें जिनमें निवेशकों को लेटर ऑफ अवॉर्ड जारी किया जा चुका है और उनके द्वारा फिजीबिल्टी रिपोर्ट विभाग को सौंपी जा चुकी है।

पाण्डेय ने कहा कि इस सम्बंध में नगर विकास विभाग द्वारा ऊर्जा विभाग से सम्पर्क स्थापित कर इन निवेशकों को विद्युत की आपूर्ति विद्युत नियामक आयोग द्वारा निर्धारित दरों पर कराई जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि नगर विकास विभाग द्वारा ऐसे निवेशकों जिनके द्वारा फिसीबिलिटी रिपोर्ट उपलब्ध करा दी गई है से पीपीए अनुबंध के लिए तत्काल आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करायें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static