ठंड से कंपकंपा उठी जम्मू कश्मीर , श्रीनगर-लेह मार्ग फिर हुआ बंद

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 04:08 PM (IST)

श्रीनगर :  राज्य में बुधवार को ठंड का प्रकोप और बढ़ गया। इस बीच उच्च पर्वतीय इलाकों में हल्का हिमपात और बारिश भी शुरु हो गई। मुगल रोड और श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग बीते दिनों की तरह यातायात के लिए आज भी बंद है। हालांकि गत रोज हिमपात और बारिश रुक गई थी। लेकिन बीती रात मौसम ने अचानक करवट बदल ली जिससे गुलमर्ग,  खिलनमर्ग, युसमर्ग, जोजिला के ऊपरी हिस्सों में बीती रात देर गए हल्का हिमपात हुआ।  जबकि श्री माता वैष्णों देवी के भवन और आस पास के इलाके में आज सुबह बर्फ गिरी है। लेकिन यह बर्फबारी जल्द ही थम गई। उसके बाद बारिश शुरु हो गई।

PunjabKesari

मौसम में आए इस बदलाव का असर न्यूनतम तापमान पर पड़ा है। मौसम विभाग के अनुसार आज तडक़े करगिल में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 9.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जबकि लेह में न्यनूतम तापमान 9.1 और गुलमर्ग में 8.0 डिग्री सेल्सियस रहा है। पहलगाम में शून्य से नीचे 5.0, श्रीनगर में 0.2 डिग्री न्यूनतम तापमान रिकार्ड किया गया है।

PunjabKesari


मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि आगामी दिनों में न्यूनतम तापमान में और गिरावट होने के आसार हैं। जम्मू एवं कश्मीर में पिछले तीन दिनों में आसमान में बादल छाए होने के कारण न्यूनतम तापमान में वृद्धि हुई थी और शीतलहर से राहत मिली थी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News