Kundli Tv- आपकी छींक का शुभ-अशुभ से क्या है Connection

punjabkesari.in Saturday, Dec 08, 2018 - 10:20 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
हिंदू धर्म में हर चीज़ को लेकर कई मान्यताएं प्रचलित हैं। इनमें से कुछ अशुभ होती हैं तो कुछ शुभ। आज हम ऐसी ही एक मान्यता के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में बहुत से लोगों के मुंह से सुना होगा, कि किसी भी शुभ काम करने से पहले अगर छींक आ जाए तो इसे अशुभ माना जाता है। लेकिन हममें से बहुत से एसे लोग हैं, जो इसे मानते हैं,लेकिन इसके पीछे का असल कारण कि आखिर ऐसा क्यों कहा जाता है शायद ही कोई जानता होगा। तो चलिए हम बताते हैं कि इसके पीछे की असल वजह।
PunjabKesari
कहा जाता है कि अचानक से छींक आना मतलब बुरे समय के शुरू होने का संकेत। लोक मान्यता है कि छींक हमें ये संकेत देती है कि ये समय किसी खास काम के लिए उचित नहीं है। कहने का मतलब है कि अगर आप किसी भी काम की शुरुआत कर रहे हैं तो थोड़ी देर के लिए रुक जाएं।
PunjabKesari
परंतु ऐसे कुछ लोग इसे न मानते हुए नज़रअंदाज़ कर देते हैं, जो उन पर मंहगा पड़ सकता है। कहा जाता है कि इसे अनदेखा करने से उस काम में सफलता मिलने की संभावना बहुत कम हो जाती है।
PunjabKesari
ज्योतिष के अनुसार कहते हैं कि खास मौकों पर अगर छींक आ जाए, तो उसका कुछ न कुछ मतलब ज़रूर होता है। तो अगर ऐसे मौकों पर छीक आए तो इसे नज़रअंदाज़ करना बहुत भारी पड़ सकता है।
PunjabKesari
बता दें कि कई बार किसी ज़रूरी काम से पहले छींक आ जाती है, लेकिन ये ऐसे काम होते हैं जिन्हें उस समय रोकना संभव नहीं होता। ऐसी स्थिति के लिए कहा गया है कि व्यक्ति को सावधानी बरतनी चाहिए। इसके साथ ही घर से यात्रा के लिए निकलते समय छींक आ जाए तो भी विशेष सावधानी बरतनी चाहिए। क्योंकि कहते हैं कि इससे यात्रा में कुछ अमंगल होने की संभावना रहती है। इसलिए व्यक्ति को काफी संभलकर यात्रा करनी चाहिए।
रखते हैं गोरे होने की चाहत तो ये वीडियो है आपके लिए(Video)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News