Kundli Tv- रात को इस मंदिर में मूर्तियां करती हैं बात

punjabkesari.in Wednesday, Nov 21, 2018 - 04:01 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
भारत में बहुत से मंदिर हैं जो अपने चमत्कारों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। अब तक हम आपको ऐसे कई चमत्कारिक मंदिरों के बारे में बता चुके हैं जहां मूर्ति का आकार बढ़ता कम होता हो या प्रतिमा रंग बदलती हो। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे अनोखे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जहां हर रोज़ एक अजीब सी चीज़ होती है जिसका अनुमान तक लगाना भी मुश्किल है। आइए जानते हैं इस खास मंदिर के बारे में कुछ दिलचस्प बातें-
PunjabKesari
माता राजेश्वरी का मंदिर बिहार में स्थित है, जहां रोजाना एक अजीब सा चमत्कार देखने को मिलता है जिस कारण ये मंदिर प्रसिद्धि हासिल किए हुए हैं। परिसर में त्रिपुर सुंदरी की प्रतिमा के अलावा बगलामुखी माता, तारा माता, दत्तात्रेय भैरव, बटुक भैरव, अन्नपूर्णा भैरव, काल भैरव, भगवान गणेश, शिव, मातंगी भैरव के साथ-साथ यहां दस महाविद्याएं काली, त्रिपुर भैरवी, धुमावती, तारा, छिन्नमस्ता, षोडशी, मातंगी, कमला, उग्र तारा, भुवनेश्वरी आदि की भी मूर्तियां विराजमान हैं। इन दस महाविद्याओं को तांत्रिक प्रकृति की माना जाता है। इसी कारण इस परिसर के प्रति तांत्रिकों में एक अटूट आस्था है।
PunjabKesari
कहा जाता है कि यहां किसी के न होने पर भी कई तरह की आवाजें सुनाई देती हैं। मान्यता के अनुसार यहां विराजमान मूर्तियां आपस में बातें करती हैं। पास से गुजरने पर ऐसा लगता है जैसे मंदिर में कोई इंसान बातें कर रहा है। परंतु अंदर जाकर देखने पर काई इंसान तो क्या परिंदा भी नहीं दिखता। ये सब देख यहां आने वाले लोग हैरान रह जाते हैं। आस-पास रहने वालों लोगो का कहना है कि मंदिर में विराजमान देवी-देवता एक दूसरे से बातेें करते हैं।  
PunjabKesari
इस बात को नकारते हुए वैज्ञानिकों ने भी इस बात पर रिसर्च की,लेकिन आखिर में यहां किसकी अावाज़ गुंजती है इसका राज पता लगा पाने में वो भी असफल हुए। अब तो वैज्ञानिको ने भी मान लिया है कि इस मंदिर में कुछ तो घटित होता है और मंदिर में कोई न होने पर भी यहां शब्द गुंजते हैं। 
कड़ी मेहनत के बाद भी नहीं हो रहे हैं सफल तो ये वीडियो है आपके लिए (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News