Kundli Tv- क्या आप भी अपने कर्ज़ से पाना चाहते हैं छुटकारा तो आज न भूलें ये करना

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 04:33 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
प्रदोष व्रत के दिन भगवान शिव की पूजा की जाती है इस बारे में तो सभी जानते ही होंगे। लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर इस दिन कुछ खास उपाय किए जाए तो भगवान शंकर की कृपा तो होती ही है इसके साथ ही व्यक्ति को अपनी बहुत सी समस्याओं से निजात मिल सकती है। तो यदि आप भी आज के दिन कुछ विशेष उपाय कर लेंगे तो आप अपने कर्ज़ के साथ ही मंगल ग्रह से जुड़ी भी अन्य कई परेशानियों से छुटकारा पा लेंगे। आइए यहां जानते हैं कौन से है वे उपाय-
PunjabKesari
बड़े भाई के साथ रिश्ते में प्यार बरकरार रखने के लिए तो आज के दिन दो पत्थर के टुकड़े लेकर उन्हें लाल रंग से रंगें और अपने भाई के हाथ से छुआकर एक पत्थर को  बहते जल में प्रवाहित कर दें और दूसरे पत्थर को संभालकर अपने पास रख लें। बता दें कि इस उपाय को सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन मेष राशि वालों के लिए ये विशेष फलदायी है।

कर्ज़ के बोझ तले फंसे हैं और उससे जल्द से जल्द बाहर निकलना चाहते हैं, तो आज भौम प्रदोष व्रत के दिन लेनदार को ज्यादा न सही, लेकिन कुछ राशि, चाहें तो एक रुपया ही ज़रूर लौटा दें और ध्यान रहे कि अगली किश्त भी जब तैयार हो, तो उसे मंगलवार के दिन ही चुकाएं। ऐसा करने से आपका कर्ज़ बहुत जल्दी ही उतर जाएगा। वैसे तो इस उपाय को सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन वृष राशि वालों के लिए ये अधिक शुभकारक माना जाता है।
PunjabKesari
अगर आप पर कभी भी कर्ज़ लेने की नौबत नहीं आई और आप चाहते हैं कि आगे भी आपके ऊपर ऐसी कोई नौबत न आए, तो इसके लिए प्रदोष व्रत के दिन आसन पर बैठकर, हाथ जोड़कर ऋणमोचक मंगल स्रोत का पाठ ज़रूर करें। माना जाता है कि आज के दिन ऐसा करने से भविष्य में कभी भी कर्ज़ लेने की नौबत नहीं आएगी। ये उपाय मिथुन राशि वालों के लिए ज्यादा लाभकारी माना गया है। 
PunjabKesari
अगर आप में और आपके जीवनसाथी में पॉजिटिविटी खत्म होती जा रही हो और  तो आज के दिन बहते पानी में 11 रेवड़ियां या बताशे प्रवाहित करें। ऐसा करने से आप और आपके जीवनसाथी के बीच पैदा हो रही कड़वाहट खत्म होगी। इस उपाय को सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन कन्या राशि वालों के लिए ये अधिक लाभकारी मानी जाती है। 

संतान के जीवन में किसी भी प्रकार की परेशानी चल रही हो तो आज के दिन इस खास मंत्र का 108 बार जप करना चाहिए। मंत्र इस प्रकार है - 'ॐ भूमि पुत्राय नमः।'
PunjabKesari
आज के दिन ऐसा करने से आपकी संतान के जीवन में चल रही परेशानी जल्द ही दूर होगी। तुला राशि वालों के लिए ये उपाय करना बहुत अच्छा माना जाता है।

मैरिड लाइफ में किसी भी तरह की परेशानी हो या शरीर में रक्त की कमी रहती हो तो जरूरतमंदों को तन्दूर में लगी मीठी रोटी बांटें। आज के दिन ऐसा करने से आपको जोड़ों या रक्त से जुड़ी परेशानी से छुटकारा मिलता। 

बिजनेस में कुछ समस्याएं चल हों जिसका असर पारिवारिक जीवन पर भी पड़ रहा हो तो आज के दिन एक सूखा नारियल लेकर उस पर केसरिया सिंदूर से तिलक लगाकर हनुमान जी के चरणों में चढ़ाएं। ऐसा करने से आपके बिज़नेस में चल रही समस्याएं दूर हो सकती है।
तुलसी विवाह विशेष: तुलसी पूजन की सही विधि जानने के लिए यहां click करें 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News