राजनाथ बोले, चक्रवात ‘गज’ से प्रभावित तमिलनाडु को दी जाएगी हर संभव सहायता

punjabkesari.in Friday, Nov 16, 2018 - 02:49 PM (IST)

नई दिल्ली:  केंद्र सरकार ने तमिलनाडु सरकार को चक्रवात ‘गज’ से उत्पन्न स्थिति का सामना करने के लिए हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गृह सचिव राजीव गाबा को निर्देश भी जारी किए हैं कि तमिलनाडु में हालात पर नजर रखी जाए और राज्य प्रशासन को सभी प्रकार की सहायता दी जाए। राजनाथ ने ट्वीट किया,"तमिलनाडु में चक्रवात प्रभावित इलाकों के हालात को लेकर मुख्यमंत्री के. पलानीसामी से बात की। उन्हें आश्वस्त किया गया कि चक्रवात से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए केंद्र सभी प्रकार की मदद देगा।"
PunjabKesari
गृह सचिव को निर्देश दिया गया कि वे घटनाक्रम पर नजर बनाए रखें और राज्य प्रशासन को सभी प्रकार की सहायता मुहैया कराएं। चक्रवाती तूफान ‘गज’ के कारण निचले इलाकों में रहने वाले 80 हजार लोगों को दूसरी जगह पहुंचाया गया है। यह तूफान नागपट्टिनम और वेदारण्यम के बीच तमिलनाडु तट से गुजरा है और इससे तटीय इलाकों में भारी वर्षा हो रही है।
PunjabKesari
चकवाती तूफान में चल रही तेज हवाओं से नागापट्टिनम और कराईकल जिलों में हजारों पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए हैं। तूफान की वजह से अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। मुख्यमंत्री पलानीसामी ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए मदद राशि देने का भी ऐलान किया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News