बगावती तेवर दिखाने वाले करीब 5 दर्जन नेता पार्टी से निष्कासित

11/16/2018 11:42:42 AM

भोपाल: MP विधानसभा चुनाव के पहले नामांकन वापसी की समय सीमा समाप्त होने के बाद भी पार्टी से बगावत करने वाले करीब पांच दर्जन नेताओं को BJP के प्रदेश संगठन ने छह वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया है। जानकारी के अनुसार पार्टी से बगावत कर अन्य दलों या निर्दलीय चुनाव लड़ने जा रहे कई नेताओं को पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ने के लिए मना रही थी। लगभग एक दर्जन नेताओं ने नाम वापस ले लिया था, लेकिन करीब पांच दर्जन नेता नहीं माने। इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह की मौजूदगी में हुई वरिष्ठ नेताओं की बैठक में बगावती तेवर दिखाने वाले ऐसे नेताओं को छह वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया गया। 

PunjabKesari


इनमें मुख्य रूप से दमोह और पथरिया से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में डटे रहने वाले पूर्व मंत्री रामकृष्ण कुसमारिया, गुना जिले के बामोरा से पूर्व मंत्री के एल अग्रवाल, जबलपुर से धीरज पटेरिया, भिंड से नरेंद्र सिंह कुशवाह और अंबरीश शर्मा शामिल हैं। 

PunjabKesari

राज्य में अब भाजपा और कांग्रेस समेत विभिन्न दलों का चुनाव प्रचार अभियान तेज पकड़ रहा है। सभी 230 सीटों पर एक ही चरण में 28 नवंबर को मतदान होगा और 11 दिसंबर को नतीजे आएंगे। भाजपा ने सभी 230 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं, जबकि कांग्रेस ने जतारा सीट लोकतांत्रिक जनता दल को गठबंधन के तहत छोड़कर शेष 229 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

suman

Recommended News