बस 17 दिन शेष: किसके सिर सजेगा MP का ताज, पढ़िए आज की बड़ी खबरें

11/10/2018 7:11:14 PM

भोपाल: विधासनसभा चुनाव के लिए अब सिर्फ 17 दिन बचे हैं। सभी पार्टियों जनता को लुभाने के लिए वादों की झड़ी लगा रहीं हैं। लेकिन एट्रोसिटी एक्ट, शराबबंदी जैसे बड़े मुद्दों पर सभी पार्टियों जनता से नजरें छुपा रही हैं। प्रदेश में 15 सालों से वनवास झेल रही कांग्रेस पार्टी ने आज अपना घोषणा पत्र जारी किया है।

PunjabKesari

वचनपत्र पर कमलनाथ का ट्वीट...
किसानों का कर्जा माफ, बिजली बिल हाफ़, बेटियों को इंसाफ, उद्योगों की तरक्क़ी, युवाओं की नौकरी पक्की, आदिवासियों की उम्मीद गरीबों की जीत, भ्रष्टाचार से मुक्ति, वकील,पत्रकारों की सुरक्षा युक्ति, वरिष्ठों पेंशन की आस ,मप्र की जीत और वचन के प्रति प्रतिबद्धता का विश्वास।
 

 


बीजेपी का 'वचनपत्र' पर तंज...
112 पन्नों के घोषणा पत्र को कांग्रेस जहां 'वचन पत्र' करार दे रही है। वहीं बीजेपी के नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा है कि, कांग्रेस के वचन पत्र और बीजेपी के दृष्टि पत्र में अंतर है, कांग्रेस झूठ के आधार पर चुनाव लडना चाहती है, जबकी भाजपा जनता के बीच सच लेकर जाएगी।

PunjabKesari

दिग्विजय ने डंपर घोटाले में फिर शिवराज को घसीटा...
वहीं आज भोपाल में मीडिया से बात करते हुए दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को घेरते हुए कहा है कि, 'शिवराज सिंह चौहान की आर्थिक स्थिति 20 साल पहले क्या थी और आज क्या है पता लगाइये तो पता चल जाएगा, ऐसे कई मंत्री भी हैं और मुख्यमंत्री पर मैं आरोप लगा रहा हूं कि उनकी संपत्ति की जांच होना चाहिए। डंपर खरीद में इनके पैसे किसने जमा किए वो तो लाकायुक्त ने इन्हें छोड़ दिया नहीं तो इनकी दुकान उठ गई थी।' वहीं सुप्रीम कोर्ट इसके संबंध में दी गई याचिका को पहले ही खारिज कर चुका है। 

PunjabKesari

16 नवंबर को प्रदेश दौरे पर होंगे पीएम...
विधानसभा चुनाव में प्रदेश में अपना किला बचाए रखने के लिए अब प्रधानमंत्री मोदी अब खुद ही मैदान में आ रहे हैं। 

PunjabKesari

ये हैं पीएम का कार्यक्रम...

  • 16 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी ग्वालियर और शहडोल में सभा करेंगे। 
  • 18 नवंबर को छिंदवाड़ा और इंदौर में सभा करेंगे।
  • 20 नवंबर को प्रधानमंत्री मोदी झाबुआ और रीवा में सभा करेंगे। 
  • 23 नवंबर को मंदसौर और छतरपुर में सभा करेंगे। 
  • 25 को विदिशा और जबलपुर में सभाएं करेंगे।

प्रभू और शाहनवाज प्रचार में पहुंचे...
विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी और कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट घोषित कर दी गई है, जिसके चलते बीजेपी के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन और सुरेश प्रभू आज प्रदेश दौरे पर हैं।

PunjabKesari

'आप' भी कम नहीं...
वहीं प्रदेश में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी भी अपना दम-खम दिखाने की पुरजोर मेहनत कर रही है। आज सिरमौर विधानसभा में 'आप' के राज्यसभा सांसद ने कांग्रेस और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि,हमारे शहीदों की कुर्बानी के बाद देश आजाद हुआ और उसके बाद हमें वोट देकर अपनी सरकार चुनने का अधिकार मिला, ये देश किसी सोनिया गांधी, नरेंद्र मोदी या शिवराज सिंह के परिवार की कुर्बानी से आजाद नहीं हुआ। 

PunjabKesari

चुनावी समय में सभी पार्टियां जनता का विस्वास जीतने के लिए पूरी ताकत झोंके हुए हैं। लेकिन आरोप प्रत्यारोप की राजनीति के बाद 28 नवंबर को जनता ही तय करेगी की चुनावी मुकुट किसके सिर पर सजाना है।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News