Kundli Tv- मधुर गणपति मंदिर: यहां दीवार से प्रकट हुए थे गणेशा

punjabkesari.in Saturday, Nov 10, 2018 - 01:57 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
शिव पुत्र गणेश को विघ्नहर्ता भी कहा जाता है। हिंदू धर्म में कोई भी शुभ कार्य करने से पहले इनको याद किया जाता है। कह जाता है कि इंसान ही नहीं बल्कि देवता तक को हर शुभ काम करने से पहले इनको मनाना पड़ता है। हिंदू धर्म के अनुसार गणेश जी की पूजा करने से जीवन की सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं। भारत में गणेश जी के लाखों मंदिर हैं, हर मंदिर का अपना ही महत्व है। आज हम आपको ऐसे मंदिर से रू-ब-रू करवाने जा रहें है जिसकी कहानी बड़ी ही दिलचस्प है। 
PunjabKesari
कुछ किवदंतियों के अनुसार मधुर गणपति का रहस्य कुछ अनोखा ही है। आइए आज हम आपको बताते हैं एक एेसे मंदिर के बारे में। मान्यताओं के अनुसार जहां गणेश जी ने अपने पिता के मंदिर में स्वयं के लिए जगह बनाई थी। 
PunjabKesari

गणपति का यह प्रसिद्ध मंदिर केरल में स्थित है जिसे मधुर गणपति के नाम से जाना जाता है। यहां आने वाला कोई भी भक्त खाली हाथ नहीं लौटता। पौराणिक कथा के अनुसार इस मंदिर की जगह पहले शिव जी का मंदिर हुआ करता था। यहां का पुजारी रोज़ शिव भगवान की पूजा करता था, उसका छोटा सा बेटा भी अपने पिता के साथ वहीं रहता था। एक दिन पुजारी के बेटे ने मंदिर के गर्भगृह में दीवार पर गणेश जी की प्रतिमा बनाई।
PunjabKesari
देखते ही देखते प्रतिमा का आकार बढ़ने लगा और वह मोटी भी होने लगी। जब ये बात पुजारी को पता चली तो वो हैरान रह गया और वहां भीड़ इकट्ठी होने लगी। तब से ये मंदिर गणेश जी के मंदिर से मशहूर हो गया। मधुर मंदिर का दृश्य बेहद सुंदर है। यहां भक्तों का आना जाना लगा रहता है। गणेश जी के साथ यहां शिव जी की पूजा आज भी होती है।
घर में है खाने की किल्लत तो करें ये टोटका (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News