विधानभवन में श्रद्धांजलि देने के बाद हल्‍द्वानी के लिए रवाना हुआ ND तिवारी का पार्थिव शरीर

punjabkesari.in Saturday, Oct 20, 2018 - 04:51 PM (IST)

लखनऊ: यूपी विधनभवन में श्रद्धांजलि देने के बाद उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी का पार्थिव शरीर हल्‍द्वानी के लिए रवाना हो गया है। इससे पहले अंतिम दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर विधानभवन में रखा गया। यहां स भी नेताओं और अन्य लोगों ने अंतिम दर्शन कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस दौरान सीएम योगी, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, मुलायम यादव, डिप्टी सीएम, दिनेश शर्मा, मोहसिन रजा व अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

बता दें कि उनके पार्थिव शरीर को एयर एम्बुलेंस के जरिए लखनऊ से उत्तराखण्ड के पंतनगर रवाना कर दिया गया। जहां पर रविवार को उनकी अन्त्येष्टि होगी। उनके अंतिम दर्शन और अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री समेत राज्य की पूरी कैबिनेट हल्द्वानी पहुंचेगी। काठगोदाम स्थित सर्किट हाउस में तिवारी का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। सुबह 10 बजे सर्किट हाउस से एनडी की अंतिम यात्रा प्रारंभ होगी। अंतिम यात्रा रानीबाग के चित्रशिला घाट पहुंचेगी। वहीं यूपी सरकार ने नारायण दत्त तिवारी के निधन पर 20 व 21 अक्टूबर को राजकीय शोक की घोषणा की है।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के विकास और समृद्धि के लिए तिवारी ने महत्वपूर्ण कार्य किए। उत्तर प्रदेश से उनके गहरे जुड़़ाव व राज्य के विकास में उनके योगदान के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। उन्होंने उत्तराखंड के विकास में भी अपना योगदान दिया। तिवारी द्वारा इन राज्यों में अनेक कल्याणकारी एवं विकास की योजनाओं का क्रियान्वयन किया गया, जिससे समाज के सभी वर्ग लाभान्वित हुए। विकास पुरुष के रूप में वे सदैव याद किए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static