श्रीलंका के प्रधानमंत्री आज आएंगे भारत के तीन दिवसीय दौरे पर

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 01:01 AM (IST)

नई दिल्ली: श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे बृहस्पतिवार को तीन दिवसीय दौरे पर भारत आएंगे। उनका दौरा मीडिया में आई इन विवादास्पद खबरों के बीच हो रहा है जिसमें कहा गया है कि श्रीलंका के राष्ट्रपति ने भारत की खुफिया एजेंसी रॉ पर उनकी हत्या करवाने के आरोप लगाए हैं। इस दावे को कोलंबो ने ‘‘गलत’’ बताते हुए खारिज कर दिया है। विक्रमसिंघे बृहस्पतिवार की शाम को यहां दौरे पर पहुंचेंगे और शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कई मुद्दों पर बातचीत करेंगे। 
PunjabKesari
भारत सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने भी बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को फोन किया और अपने बारे में मीडिया में आई खबरों को ‘‘पूरी तरह खारिज’’ किया जिसमें कहा गया है कि रिसर्च एंड एनालिसिस विंग ने उनकी और एक पूर्व रक्षा सचिव की हत्या का कथित तौर पर षड्यंत्र रचा है। बयान में कहा गया है, ‘‘राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री को बताया कि उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर और श्रीलंका की सरकार ने भी इन खबरों का सार्वजनिक रूप से खंडन किया है। इस परिप्रेक्ष्य में उन्होंने श्रीलंका में भारत के उच्चायुक्त के साथ आज सुबह बैठक भी की।’’
PunjabKesari
श्रीलंका की सरकार ने भी मीडिया में आई खबरों को ‘‘आधारहीन और गलत’’ बताया। विक्रमसिंघे के दौरे में दोनों प्रधानमंत्री जाफना में भारत के सहयोग से बन रही आवासीय परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे। वे तमिल मुद्दों पर भी चर्चा कर सकते हैं। दौरे में गृह मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी विक्रमसिंघे से मुलाकात करेंगे।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News