गुजरात के बाद अब MP में भी बीजेपी को टक्कर देने की तैयारी में हार्दिक

10/15/2018 4:49:30 PM

उज्जैन: प्रदेश में विधानसभा चुनावों में अब कम ही समय बचा है, गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी को कड़ी चुनौती देने वाले पाटीदार आरक्षण आंदोलन के युवा नेता हार्दिक पटेल अब मध्य प्रदेश की राजनीति में कदम रख रहे हैं। अमित शाह और राहुल गांधी के बाद अब वे भी प्रदेश में चुनावी दौरे शुरू करने जा रहे हैं। 

हार्दिक पटेल 21 अक्टूबर को इंदौर में उपवास रखेंगे। वे चुनावों से पहले मतदाताओं में जागरुकता फैलाने के लिए यात्रा ​निकालेंगे। इसके अलावा वे मालवा और बुंदेलखंड में चार सभाएं भी करेंगें। हार्दिक यहां किसान क्रांति सेना के बैनर तले सभाएं करेंगें, और प्रदेश में 15 साल से शासित भाजपा सरकार को घेरेंगें।

PunjabKesari

इससे पहले मंदसौर में किसान आंदोलन के समय भी हार्दिक पटेल प्रदेश में सक्रिय हुए थे। पुलिस फायरिंग में किसानों के मारे जाने के बाद मंदसौर आ रहे हार्दिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद भी वे प्रदेश में कई दौरे कर चुके है। गुजरात चुनाव में अल्पेश ठाकोर, हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवाणी ने कांग्रेस के साथ मिलकर भाजपा को कड़ी टक्कर दी थी। अब एमपी में भी वे भाजपा को कड़ी टक्कर देने जा रहे हैं। 

हार्दिक के कार्यक्रम...

  • वे 20 अक्टूबर को उज्जैन में भगवान महाकाल में पूजन करेंगे। 
  • इसके बाद नलखेड़ा में माता बगुलामुखी के दर्शन करेंगे। नलखेड़ा में ही वे युवा संवाद कार्यक्रम में भाग लेंगे।
  • इसके बाद वे सीधे ओंकारेश्वर जाकर माथा टेकेंगे।
  • फिर वे रात में इंदौर जिले के गवली पलासिया में दलित व्यक्ति के घर पर विश्राम करेंगे। 
  • इसके अगले दिन वे 21 अक्टूबर को इंदौर आएंगे, यहां एक दिवसीय धरना और उपवास का आयोजन रखा गया है। इस उपवास पर किसान और युवा भी बड़ी तादाद में उनके साथ बैठेंगे। 
  • 22 अक्टूबर को दमोह के पथरिया में धरना और उपवास के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके अगले दिन वे सतना जिले की सडेरा सिमेंट फैक्ट्री के श्रमिकों के बीच मौजूद रहेंगे जो पिछले दस दिनों से आमरण अनशन पर बैठे है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News