UN में लंच टेबल पर आमने-सामने होंगे सुषमा और पाक विदेश मंत्री, पर नहीं होगी बातचीत

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 09:55 AM (IST)

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज संयुक्त राष्ट्र में एक उच्च स्तरीय कार्यक्रम के बाद अन्य विदेश मंत्रियों के साथ लंच करेंगी। इस दौरान पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी लंच टेबल पर मौजूद होंगे। दोनों विदेश मंत्रियों के लंच टेबल पर आमने-सामने होने का बावजूद भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत नहीं होगी। भारत इस कार्यक्रम से पहले ही दोनों देशों के बीच वार्ता रद्द कर चुका है। वहीं इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान के साथ बातचीत की भारत की अनिच्छा के बावजूद इस्लामाबाद क्षेत्र में शांति को बढ़ावा देने के अपने प्रयास नहीं रोकेगा।
PunjabKesari
विदेश मंत्री ने आरोप लगाया कि भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की ‘भाषा और सुर विदेश मंत्री जैसे पद को शोभा नहीं देते।’ वाशिंगटन में पाक दूतावास में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कुरैशी ने कहा कि भारत अनिच्छुक है, हम अपने दरवाजे बंद नहीं करेंगे। शांति वार्ता में भाग लेने से भारत के इंकार को समझ नहीं पा रहे हैं। हमारी बातचीत की इच्छा थी, पर पाक के शांति प्रस्ताव पर भारत की प्रतिक्रिया कठोर और गैर राजनयिक थी।
PunjabKesari
पाक का जवाब परिपक्व तथा नपा-तुला था, भारत ने नया रुख अपनाया और पलट गया।’’ कुरैशी ने करतारपुर साहिब गुरुद्वारा कॉरीडोर खोलने के पाक के प्रस्ताव को दोहराया ताकि भारत के सिख तीर्थयात्रियों को गुरु नानक देव जी की 550वीं जयंती पर इस ऐतिहासिक गुरुद्वारे में जाने का अवसर मिले।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News