फ्लिपकार्ट को खरीदने के बाद बिन्नी बंसल को हटाने की तैयारी में हैं Walmart

punjabkesari.in Monday, Sep 24, 2018 - 12:16 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः भारत की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ग्रुप लेवल पर बिन्नी बंसल की जगह नए सीईओ की तलाश कर रहा है। सूत्रों के मुताबिक, फ्लिपकार्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कल्याण कृष्णमूर्ति का नाम इस पद के दावेदार के रूप में सबसे आगे चल रहा है। वॉलमार्ट ग्रुप सीईओ पद के लिए बाहरी उम्मीदवारों पर भी गौर कर रहा है। बता दें कि जनवरी 2017 में कृष्णमूर्ति को फ्लिपकार्ट का सीईओ नियुक्त किया गया था। 

PunjabKesariबीते मई में पूर्व चेयरमैन सचिन बंसल के बोर्ड में मतभेद की वजह से कंपनी छोड़ देने के बाद फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक बिन्नी बंसल ने ग्रुप सीईओ की जिम्मेदारी संभाली थी। वॉलमार्ट मई में फ्लिपकार्ट की 77 प्रतिशत हिस्सेदारी 16 अरब डॉलर में खरीदने को लेकर सहमत हुई थी।

PunjabKesariवॉलमार्ट अब चेयरमैन और ग्रुप सीईओ की जिम्मेदारी को अलग-अलग तय करना चाहती है। फ्लिपकॉर्ट समूह के पास फैशन रिटेल मिंत्रा और जबॉन्ग का भी स्वामित्व है। इसके अलावा यह मोबाइल पेमेंट कंपनी फोनपे का भी संचालन करती है।

PunjabKesariनए सीईओ के नाम पर अंतिम मुहर बाकी
कंपनी से जुड़े अधिकारियों कहा कहना है कि अभी अंतिम नाम पर मुहर नहीं लगी है। वॉलमार्ट ने इस माह की शुरुआत में फ्लिपकार्ट में कई अधिकारियों को आगे बढ़ाया है। भारत की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने वर्ष 2015 में बड़े पैमाने पर फेरबदल किया था। तब कंपनी का नियंत्रण तीन हाथों, तब के सीईओ सचिन बंसल, बिन्नी बंसल और मिंत्रा के सह-संस्थापक मुकेश बंसल में बंट गया था।

बिन्नी चेयरमैन बने रहेंगे
लाइवमिंट की खबर के मुताबिक, वॉलमार्ट इंक. नए ग्रुप सीईओ के लिए नाम की तलाश में इसलिए है, क्योंकि बिन्नी बंसल ग्रुप सीईओ के रूप में कंपनी के रोजाना परिचालन में सक्रिय रूप से शामिल नहीं हैं। हालांकि, वह कंपनी के चेयरमैन बने रहेंगे। बिन्नी ने एक समारोह में पद छोड़ने का फैसला किया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News