तंजानिया नौका हादसे में मृतकों की संख्या हुई 218

punjabkesari.in Sunday, Sep 23, 2018 - 05:15 PM (IST)

तंजानियाः तंजानिया की विक्टोरिया झील में गुरुवार को हुए नौका हादसे में कम से कम 218 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो गई है और अन्य लापता लोगों की तलाश अभी जारी है।  लापता लोगों की तलाश के दौरान शनिवार को एक व्यक्ति को बचा लिया गया। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि गोताखोरों ने दुर्घटनाग्रस्त नौका से एक जीवित व्यक्ति को निकाला और उसे अस्पताल में भर्ती कराया। उसके स्वास्थ्य के बारे में पता नहीं चल सका है।  

अधिकारियों के अनुसार शनिवार को एमवी न्येरेरे नामक इस नौका में कुछ आवाज सुनायी दी जिससे नौका में कुछ लोगों के जीवित होने की आशंका जतायी गयी, इसके बाद नौसेना के चार गोताखोर इसके भीतर गये। सरकारी प्रसारक टीबीसी के अनुसार मृतकों की संख्या बढ़कर 218 हो गई है। नौका के ऊपर शनिवार को भी शव तैरते देखे गये। 

प्रारंभिक अनुमान के अनुसार इस नौका में 300 से अधिक लोग सवार थे।  निर्माण, परिवहन और संचार मंत्री इसाक कामवेल्वे ने कहा कि सरकार ने राहत बचाव के लिए अत्याधुनिक उपकरणों को भेजा है। उन्होंने कहा,  यह उपकरण राहत बचाव अभियान की क्षमता को बढ़ाने में सहायक होगी और हमलोग सभी जीवित लोगों के बचाने तक राहत बचाव अभियान जारी रखेंगे। राष्ट्रपति जॉन मागुफुली ने नौका हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है।   
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News