चुनाव गड़बड़ी : अकाली दल ने किया हाईकोर्ट में चुनौती देने का ऐलान

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 02:19 PM (IST)

चंडीगढ़ : शिरोमणि अकाली दल ने जिला परिषद और पंचायत समिति चुनाव के दौरान सत्ताधारी पार्टी पर गड़बड़ी करने के आरोप लगाते हुए हाईकोर्ट में चुनौती देने का ऐलान किया है। पार्टी के जनरल सेक्रेटरी बिक्रम सिंह मजीठिया और डा. दलजीत सिंह चीमा ने दावा किया कि आज हुए चुनाव के दौरान कांग्रेसियों ने 62 पोलिंग बूथों पर कब्जे किए थे। 

इसके अलावा कांग्रेस पार्टी ने नकली वोट डालकर बड़े स्तर पर हिंसा करके चुनाव अधिकारियों को धमकाकर सत्ताधारी पार्टी के उम्मीदवारों को वोट डलवाई है। मजीठिया ने कहा की पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने अपने इलाके के पोलिंग बूथों पर जाकर देखा जहां चुनाव अधिकारी ने मीडिया को बताया कि कांग्रेसी नेता जबरदस्ती पोलिंग बूथ के घुस गए। अकाली नेताओ ने आरोप लगाते हुए कहा कि इन सबके बीच चुनाव कमीशन निष्पक्ष चुनाव करवाने में नाकाम साबित हुआ है। 

अकाली नेताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस की गुंडागर्दी ने बठिंडा के गांव दुलेवाल में अकाली वर्करों को रोकने की कोशिश तो कांग्रेसियों ने गोली चला दी जिसमें एक लड़की पूरी तरह से घायल हो गई और साथ ही एक वर्कर का सिर फोड़ दिया। 

अकाली नेताओं ने कहा कि कांग्रेसी विधायकों ने नेताओ की अगुवाई में ही नकली वोटो के सहारे जीतने के लिए पोलिंग बूथों पर पहुँच गए गए। मजीठिया ने कहा कि एक रिटर्निंग अधिकारी कैमरे पर कांग्रेस के हक में बैलेट पेपरों पर मोहरें लगाते पकड़ा गया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News