अकाली दल को लक्ष्यों के प्रति प्रतिबद्धता की जरूरत

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2024 - 09:06 PM (IST)

चंडीगढ़, 29 मार्च (अर्चना सेठी) मिसल सतलुज ने आज यहां जारी ब्यान में कहा है कि शिरोमणि अकाली दल (शिअद) को हाल ही में पार्टी कोर कमेटी की बैठक में लिए गए निर्णयों के मद्देनजर अपने इरादे साबित करने की जरूरत है। सामाजिक-राजनीतिक संगठन मिसल सतलुज के अध्यक्ष अजयपाल सिंह बराड़ ने कहा कि अपने उद्देश्यों को पूरा करने के लिए पार्टी में संरचनात्मक बदलाव करने की जरूरत है।

 

 

शिरोमणि अकाली दल ने अपनी कोर कमेटी की बैठक में कुछ बड़े फैसले लिए हैं। पार्टी ने कहा है कि वे संख्या के खेल की तुलना में सिद्धांतों को अधिक महत्वपूर्ण रखेंगे,  शिअद हमेशा सिद्धांतों के लिए खड़ा रहा है और पंथ और पंजाब की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। बराड़ ने कहा कि यह सराहनीय है कि शिरोमणि अकाली दल ने पंथ को प्रमुखता देते हुए एक वैचारिक रुख अपनाया लेकिन उन्हें अपने रुख के बारे में और अधिक स्पष्ट होने की जरूरत है। उन्हें संरचनात्मक परिवर्तन करने के साथ-साथ निर्णय लेने की प्रक्रिया में भी बदलाव करना चाहिए। 
 

 

बराड़ ने कहा जब तक शिअद अपनी संरचना और निर्णय लेने की प्रक्रिया में बदलाव नहीं करता और 1974 के अपने लक्ष्यों और उद्देश्यों पर वापस नहीं लौटता तब तक यह सब दिखावा ही लगता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News