अमरीकी रक्षा मंत्री ने पद छोड़ने की अफवाहों को किया खारिज

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 09:55 AM (IST)

वाशिंगटनः अमरीकी रक्षा मंत्री जिम मैटिस ने बुधवार को इन अफवाहों को खारिज कर दिया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ संबंध खराब होने के चलते पेंटागन में उनके गिने - चुने दिन ही रह गए हैं।  मशहूर पॉलीटिकल रिपोर्टर बॉब वुडवर्ड की एक नयी पुस्तक ने ट्रंप और मैटिस के संबंधों को चर्चा में ला दिया है। वुडवर्ड ने अन्य दावों के साथ यह भी कहा है कि मैटिस ने ट्रंप के फैसलों पर सवाल उठाया और राष्ट्रपति की समझ को 10 या 11 साल के बच्चे जैसा बताया। 

वहीं, मौजूदा एवं पूर्व अमरीकी अधिकारियों के हवाले से न्यूयार्क टाइम्स ने शनिवार को एक खबर प्रकाशित की थी और मैटिस के भविष्य पर संकट के बादल मंडराने का जिक्र किया था क्योंकि ट्रंप अपने इर्द - गिर्द अत्यधिक वफादार और ‘‘हां में हां मिलाने वाले लोग’’ चाहते हैं।

मैटिस ने वुडवर्ड से बात होने से इनकार किया और कहा कि उन्होंने ट्रंप को कभी भी बच्चे जैसा नहीं बताया। उन्होंने यह भी कहा, ‘‘मैं इन सब चीजों को गंभीरता से नहीं लेता। यह इस शहर में होने वाली ज्यादातर चीजों की तरह ही है। कोई भी व्यक्ति एक हेडलाइन गढ़ लेता है.।’’ मैटिस ने कहा कि पद छोडऩे का उनका कोई इरादा नहीं है। मैटिस ने कहा, ‘‘बेशक मैं पद छोडऩे की नहीं सोच रहा, मुझे यहां (पेंटागन में) रहना पसंद है। मैं यहीं से सेवानिवृत्त होने की सोच रहा हूं।’’     
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News