शिक्षा विभाग का बाबू निकला लाखों की चोरी का मास्टरमाइंड

9/14/2018 11:31:19 AM

छतरपुर : ग्राम भगवां में हुई लाखों रुपए की चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों को लेकर पुलिस ने बड़ा खुलास किया है। इस चोरी का जाल बिछाने वाला कोई और नहीं बल्कि शिक्षा विभाग का एक बाबू निकला। जिसने अपने साथियों के साथ ग्राम पंचायत में एक बड़ी चोरी को अंजाम दिया था। पुलिस ने चोरी की घटना के आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर चोरी का माल बरामद किया है।
PunjabKesari
बड़ामलहरा SDOP पीके सारस्वत ने बताया कि 5 अगस्त की रात भगवां निवासी जागेश्वर द्विवेदी अपने परिवार सहित रावतपुरा सरकार दर्शन करने गए थे, उसी दौरान चोरों दने उनके घर का ताला तोड़कर सोने का एक हार,सोने की छह चूड़ियां,दो जंजीरें,नथ,बैंदी तथा चांदी की पायलें,बिछिया सहित लगभग 62 हजार रुपए नगद चोरी कर लिए थे। द्विवेदी परिवार जब अपने घर लौटा, तो उसने सामान बिखरा देखा।  फरियादी की शंका के आधार पर एवं पुलिस ने विभिन्न अपराधिक गतिविधियों मे संलिप्त रहे लोगों के लगभग साढ़े तीन सौ से अधिक मोबाइल नंबरो को ट्रेस करवाया तो पता चला कि भगवां हायर सेकेन्डरी स्कूल में पदस्थ बाबू चक्रेश जैन पुत्र शिखर चंद्र जैन की ईस्माईल खां पुत्र गनी खां निवासी चौरसिया मुहल्ला महोबा से मोबाइल पर बात हुई है।
PunjabKesariआरोपी इस्माइल खान महोबा के तिहरे हत्याकांड एवं एक करोड़ की डकै ती और हत्या के एक अन्य मामले मे आरोपी था, जो इस समय जमानत पर जेल से बाहर आया हुआ था। शिक्षा विभाग के बाबू और इस्माइल खान की आपस में कई बार बात हुई। सुराग मिलते ही पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर इस्माईल खां को दबोचकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि भगवां के चक्रेश जैन की निशानदेही पर आधा दर्जन चोरों के गिरोह ने इस वारदात को अंजाम दिया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

suman

Recommended News

Related News