बेटी को न्याय दिलाने के लिए गोद में उठाकर दर-दर भटक रहा पिता

9/13/2018 5:23:51 PM

छतरपुर : भले ही महिलाओं को न्याय दिलवाने के लिेए सख्त से सख्त कानून बनाए जाएं, लेकिन दहेज के लोभियों को कानून का कोई खौफ नहीं है। जिले में एक ऐसा ही दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। जहां दहेज के लालच में ससुराल वालों ने एक मासूम की जिंदगी बर्बाद कर दी। यह मामला गढ़ीमलहरा थाना क्षेत्र के लुगासी गांव का है। राजाराम कुशवाहा की पुत्री अनीता कुशवाहा का विवाह गनेशपुरा निवासी तुलसीदास के पुत्र बृजगोपाल से डेढ़ साल पहले हुआ था। शादी के दो माह तक सबकुछ ठीक-ठाक चलता रहा। लेकिन इसके बाद पति व ससुरालीजनों द्वारा उसके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी।
PunjabKesariअनीता के पिता राजाराम कुशवाहा ने बताया कि ससुरालीजनों द्वारा दहेज के नाम पर मोटरसाइकिल की मांग की जाने लगी। गरीबी के चलते हमलोग मोटरसाइकिल नहीं दे सके, लेकिन 22 हजार रुपए का बंदोबस्त कर दे दिए। ताकि ससुराल वाले पुत्री को प्रताडि़त न करें।  लेकिन यह सिलसिला बंद नहीं हुआ। अनीता के साथ उसके ससुरालीजन मारपीट करते रहे। पिता राजाराम ने बताया कि दो माह पहले ससुरालीजन द्वारा अनीता के साथ मारपीट की गई। मारपीट में अनीता के सिर में गंभीर चोटें आईं। जिसे इलाज के लिए ग्वालियर में भर्ती कराया गया। सिर में गंभीर चोट आने से उसका एक साइड का धड़ सुन्न पड़ गया। अब अनीता पूरी तरह से शारीरिक व दिमाग से पूरी तरह सुन्न हो गई है। 

PunjabKesariबेटी को न्याय दिलाने गोद में लेकर भटक रहा पिता
पिछले दो माह से बेटी को न्याय दिलाने के लिए राजाराम कुशवाहा दर-दर भटक रहा है। बेटी के सिर में चोट आने के कारण वह पूरी तरह से मानसिक विक्षिप्त व शारीरिक रूप से अक्षम हो गई है। राजाराम दो माह से सुबह होते ही अपनी बेटी को गोद में लेकर पूरे परिवार के साथ थाने पहुंच जाता है और शाम तक बैठने के बाद शाम को फिर घर वापस आ जाता है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

suman

Recommended News

Related News