खरीदारों का भरोसा बढ़ने से पहली छमाही में 25 प्रतिशत बढ़ी घरों की बिक्री

punjabkesari.in Saturday, Aug 04, 2018 - 10:15 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः रेरा के क्रियान्वयन और दाम स्थिर रहने से इस कैलेंडर वर्ष के शुरूआती छह माह में देश के शीर्ष सात शहरों में घरों की बिक्री 25 प्रतिशत बढ़ी है। एक सर्वेक्षण में यह बात कही गई है।

बिल्डरों के संगठन क्रेडाई और संपत्ति संबंधी परामर्श देने वाली कंपनी जेएलएल के संयुक्त सर्वेक्षण के अनुसार, इस साल जनवरी से जून के दौरान शीर्ष सात शहरों में करीब 64,080 घर बेचे गए। पिछले साल की इसी अवधि में इन शहरों में 51,452 घर बेचे गए थे। सर्वेक्षण में कहा गया, ‘‘इस वृद्धि का श्रेय अधिकांश राज्यों में रेरा के क्रियान्वयन तथा पूंजी मूल्य स्थिर रहने के कारण खरीदारों का भरोसा सुधरने को जाता है।’’

जेएलएल इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को देश के प्रमुख रमेश नायर ने कहा कि साल के पूर्वाद्र्ध में महत्वपूर्ण बदलाव हुआ है जो कि आवास क्षेत्र के लिए बहुप्रतीक्षित प्रोत्साहन है। इस दौरान मुंबई में सार्वधिक 13,600 घर बेचे गए। इसके बाद 13,300 घरों की बिक्री के साथ बेंगलुरू दूसरे स्थान पर रहा। दिल्ली-एनसीआर में नए आवास की पेशकश में सर्वाधिक 26 प्रतिशत की वृद्धि हुई। यह बढ़कर 10,383 घरों की बिक्री तक पहुंच गई। पुणे में बिक्री दो प्रतिशत बढ़कर 9,988 घर की रही। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News