मीटिंग में बोला 'गलत शब्द', Netflix ने चीफ कम्युनिकेशन ऑफिसर को नौकरी से निकाला

punjabkesari.in Saturday, Jun 23, 2018 - 01:16 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः नेटफ्लिक्स ने अपने चीफ कम्युनिकेशन ऑफिसर जोनाथन फ्राइडलैंड को नौकरी से हटा दिया है। फ्राइडलैंड ने कर्मचारियों के संग बैठक में दो बार संवेदनहीन शब्द का इस्तेमाल किया। बाद में कुछ कर्मचारियों ने इसकी शिकायत दर्ज कराई जिस कारण कंपनी को यह कदम उठाना पड़ा।


PunjabKesari
 

7 साल बाद छोड़ी कंपनी
जॉनाथन फ्राइडलैंड ने दो ट्वीट के जरिए अपनी बर्खास्तगी के बारे में सूचित करते हुए अफसोस जताया है। ट्विटर पर उन्होंने लिखा, “मैं सात साल बाद नेटफ्लिक्स छोड़ रहा हूं। हमारे द्वारा निर्धारित किए गए मानकों में नेताओं को अपमान से ऊपर होना चाहिए लेकिन दुर्भाग्य से मैं उस मानक से कम रह गया जब मैंने टीम से बात करते हुए संवेदनहीन शब्द का इस्तेमाल किया।” उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि वह बढ़िया और विविधता वाले वैश्विक टीम को बनाने और दुनिया की अग्रणी एंटरटेनमेंट सर्विस प्रोवाइडर का हिस्सा होने में सम्मानित महसूस करते हैं। 

कंपनी के CEO ने दी जानकारी
शुक्रवार को कंपनी के सीईओ रीड हास्टिंग्स ने कंपनी के सभी कर्मचारियों को एक ज्ञापन भेजकर जॉनाथन फ्राइडलैंड को हटाए जाने के बारे में जानकारी दी। हास्टिंग्स ने जोनाथन फ्राइडलेंड के काम की तारीफ की लेकिन साथ ही कहा कि कुछ दिनों के अंतराल पर उनके द्वारा नस्लीय शब्द का इस्तेमाल करना कंपनी के मूल्य के अनुरूप नहीं है। बता दें कि जॉनाथन फ्राइडलैंड पत्रकार रह चुके हैं। ब्रिटेन के प्रमुख अखबार ‘गार्जियन’ में स्तंभकार रहने के अलावा वह डिजनी में काम कर चुके हैं। नेटफ्लिक्स जॉइन करने से पहले उन्होंने 10 साल ‘वॉल स्ट्रीट जनरल’ में बिताए थे।


PunjabKesari

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News