वाराणसीः डॉक्टराें की लापरवाही से गई 6 मरीजाें के आंखाें की राेशनी, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Saturday, Jun 16, 2018 - 01:49 PM (IST)

वाराणसी(विपिन मिश्रा)-भगवान का दूसरा रुप कहे जाने वाले डॉक्टर की घाेर लापरवाही सामने आई है। मारवाड़ी हिंदू अस्पताल में डॉक्टराें द्वारा कई मरीजाें के आंखाें का अॉपरेशन किया गया जिससे उनके आंखाें की राेशनी चली गई। अस्पताल में मरीजाें आैर तीमारदाराें के हंगामे के बाद हड़कंप मच गया है। 

मामला प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के गदौलिया स्थित एक ट्रस्ट द्वारा संचालित मारवाड़ी हिंदू अस्पताल का है। यहां मोतिया बिंद के 6 मरीज के आंख का आपरेशन किया गया। लेकिन आंखाें की राेशनी आने की बजाए उनकी जिंदगी में अंधेरे छा गया। सभी मरीजाें के आंख की राेशनी चली गई। 
PunjabKesari
दरअसल इन सभी 6 मरीजों के आखों का आॅपरेशन अस्पताल के नेत्र चिकित्सक डाॅ सन्नी गुप्ता द्वारा 12 जून काे किया गया था। लेकिन जब मरीजों के आखों की पट्टी खुली तो उनको बजाए कुछ दिखाई देने के आंखों के आगे अंधेरा छा गया। खास बात ये कि ऐसा एक दो मरीजाें के साथ नहीं बल्कि उस दिन आॅपरेशन हुए सभी 6 मरीजों के साथ ऐसा हुआ। फिर क्या था, चिकित्सकों ने किसी न किसी बहाने मरीजों को आश्वासन की घुट्टी पिलाई, लेकिन नतीजा सिफर रहा। यहां तक कि अस्पताल के चिकित्सकों ने बाहर के नेत्र चिकित्सकों को भी मरीजों को दिखाया, लेकिन सभी ने हाथ खड़े कर दिए। जिसपर पीडित मरीजों के सब्र का बांध टूट गया। अब सभी चाहते हैं कि उनके आखों की रौशनी वापस लौटाई जाए।
PunjabKesari
स्वास्थ विभाग और प्रशासन में मचा हड़कंप 
वहीं आधा दर्जन मरीजों के आखों की राेशनी चली जाने से वाराणसी स्वास्थ विभाग और प्रशासन में हड़कंप मच गया है। अस्पताल में सीएमओ डॉ. बीबी सिंह के नेतृत्व में एक चिकित्सकों की टीम पहुंची जिसने सभी 6 मरीजों की जांच की और बताया कि अभी भी राेशनी में इनकी आखें रिस्पांस कर रहीं हैं। सभी मरीजों का बेहतर से बेहतर उपचार कराया जायेगा। इसके अलावा अगर जांच में कोई दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई होगी। 

CMO द्वारा किया जा रहा मामले की जांचः  ADM सिटी
वहीं प्रशासन की ओर से जांच के लिए पहुचे एडीएम सिटी विरेंद्र पांडेय ने बताया कि अभी पूरे मामले की जांच सीएमओ द्वारा किया जा रहा है। वजह दवा या लापरवाही भी हो सकती है। 

लापरवाही हुई हैः अस्पताल के प्रबंधक  
मारवाड़ी हिंदू अस्पताल के प्रबंधक सदस्य रवि का कहना है कि लापरवाही हुई है, लेकिन जानबूझकर ऐसा नहीं किया गया है। अभी वाराणसी के सीनियर डाॅक्टरों को दिखाया गया है और आगे भी पूरी तरह से मदद करने की कोशिश की जायेगी।

पहले भी हाे चुकी है इस तरह की घटना 
गाैरतलब है कि वाराणसी में आधा दर्जन मरीजों के आंख की रोशनी के जाने की घटना ने एक बार फिर बीएचयू की उस घटना की याद ताजा कर दी है। जिसमें आधा दर्जन से ज्यादा मरीजों का ठीक इसी तरह मोतियाबिंद के आॅपरेशन के बाद आखों की राेशनी चली गई थी। उस मामले में भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई तो इस घटना में दोषी चिकित्सकों पर होने वाली कार्रवाई का अंदाजा लगाया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static