राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार हिमाचल दौरे पर कोविंद, CM-राज्यपाल ने किया भव्य स्वागत (Video)

punjabkesari.in Sunday, May 20, 2018 - 02:44 PM (IST)

शिमला (विकास): राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद हिमाचल के 5 दिवसीय दौरे पर पहुंच गए हैं। राष्ट्रपति का हेलिकॉप्टर रविवार को करीब डेढ़ बजे छराबड़ा स्थित कल्याणी हेलिपैड पर उतरा। इस दौरान राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित कई मंत्री-विधायकों ने उनका हार्दिक स्वागत किया। जिसके बाद राष्ट्रपति साथ में ही स्थित रिट्रीट के लिए रवाना हुए। बता दें कि कोविंद का राष्ट्रपति बनने के बाद ये हिमाचल का पहला दौरा है।  
PunjabKesari

बताया जा रहा है कि 21 मई को राष्ट्रपति नौणी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे। इसके साथ ही शिमला में आने वाले दिनों में एट होम का कार्यक्रम भी रखा गया है। राष्ट्रपति से राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित कई मंत्री-विधायक और विपक्ष के नेता भी मिलेंगे। दूसरी ओर मुख्यमंत्री ने भी रामनाथ कोविंद जी का शिमला पहुंचने पर स्वागत किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आशा करता हूं आपका शिमला प्रवास सुखद रहे और आप हिमाचल को शिखर की ओर ले जाने की दृष्टि से हमें अपना मार्गदर्शन दें। 


खास बात यह है कि जब भी राष्ट्रपति शिमला आते हैं तो उस समय वे केवल छराबड़ा स्थित राष्ट्रपति निवास रिट्रीट में ही रहते हैं। राष्ट्रपति की सुरक्षा व्यवस्था के लिए करीब 1500 जवान तैनात किए गए हैं, जो ट्रैफिक से लेकर सुरक्षा तक का जिम्मा संभालेंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News