अमेठी: सुरेंद्र सिंह हत्याकांड में नामजद पांचों आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, May 27, 2019 - 06:40 PM (IST)

अमेठी: सुरेंद्र सिंह हत्याकांड में नामजद पांचों आरोपियों को पुलिस के गिरफ्तार कर लिया है। इसका अलावा भी कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। जिसका खुलासा दोपहर बाद हो सकता है। 

बता दें कि अमेठी से नवनिर्वाचित सांसद स्मृति ईरानी के करीबी माने जाने वाले बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी । अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम ने रविवार को बताया कि बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान स्थानीय भाजपा नेता सुरेंद्र सिंह को शनिवार रात करीब 11.30 बजे अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी । उन्हें गंभीर हालत में इलाज के लिए लखनऊ भेजा गया, जहां उनकी मौत हो गयी । उन्होंने बताया कि सुरेन्द्र सिंह की हत्या के मामले में पुलिस ने रविवार को पांच लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की ।

दयाराम ने बताया कि वसीम, नसीम, गोलू, धर्मनाथ और बीडीसी सदस्य :ब्लाक डेवलपमेंट कमेटी-क्षेत्र विकास समिति: रामचंद्र के खिलाफ सुरेन्द्र सिंह की हत्या के मामले में धारा 302 :हत्या: और 120-बी :आपराधिक साजिश: के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है । रामचंद्र बीडीसी सदस्य एवं कांग्रेस नेता है। उन्होंने बताया कि प्रथमदृष्टया मामला लोकसभा चुनाव और पूर्व में पंचायत चुनाव के दौरान हुई रंजिश का होने की आशंका है । दयाराम ने बताया कि नसीम, वसीम और गोलू पर गोली मारने का आरोप है ।

स्मृति ने सिंह के पार्थिव शरीर को दिया कंधा
इस बीच स्मृति ईरानी दोपहर बाद बरौलिया गांव पहुंचीं और सुरेन्द्र सिंह की अंतिम यात्रा में शामिल हुईं । स्मृति ने सिंह के पार्थिव शरीर पर पुष्प चढाये। इस दौरान वह काफी भावुक हो गयीं । स्मृति ने सिंह के पार्थिव शरीर को कंधा भी दिया । इससे पहले वह सिंह के परिवार वालों से मिलीं और उन्हें ढाढस बंधाया । सुरेन्द्र सिंह स्मृति ईरानी के बहुत करीबी माने जाते थे । सिंह के घर पहुंची स्मृति ने उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के बाद यहां संवाददाताओं से कहा, ''मैं इस घटना से बहुत दुखी हूँ । सरकार एवं भाजपा संगठन दु:ख की इस घड़ी में परिवार के साथ है ।'' उन्होंने कहा, ''दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवायी जाएगी ... जिसने गोली चलाई और जिसने गोली चलाने का आदेश दिया है, उसे फांसी के फंदे तक पहुंचाने के लिए आवश्यक हुआ तो उच्चतम न्यायालय तक जाएंगे ।''

'' इस बीच लखनऊ में उत्तरप्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओ पी सिंह ने कहा, ''हमें पुरानी रंजिश का पता चला है । हम ये भी पता कर रहे हैं कि कहीं कोई राजनीतिक दुश्मनी तो नहीं थी । यूपी पुलिस की टीमें सघन जांच कर रही हैं।

कांग्रेसियें के रास नहीं आई अमेठी में भाजपा की जीत
सिंह के बेटे अभय सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि कुछ कांग्रेस समर्थक असामाजिक तत्वों को अमेठी में भाजपा की जीत रास नहीं आयी ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static