जाली आधार कार्ड लेकर चंडीगढ़ आया संदिग्ध कश्मीरी गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2019 - 11:00 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : जाली आधार और पैन कार्ड लेकर घूम रहे संदिग्ध कश्मीरी को पुलिस ने सैक्टर-34 से शनिवार रात काबू किया। पुलिस ने इरशाद अहमद पर धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसे जिला अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपी को चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। 

फोटो खुद की, नाम किसी और का : पुलिस ने बताया कि एक महिला ने शनिवार रात पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी थी कि एक संदिग्ध कश्मीरी आतंकी इलाज करवाने सैक्टर-34 थाना क्षेत्र में आ रहा है। सूचना मिलते ही ए.एस. पी. साउथ नेहा यादव ने सैक्टर-34 थाना प्रभारी इंस्पैक्टर बलदेव कुमार के नेतृत्व में स्पैशल टीम बनाई। पुलिस की टीमें नाकाबंदी कर उसकी तलाश करने लगी।  महिला ने दोबारा पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी कि वह कश्मीरी सैक्टर-34 स्थित हीलिंग टच अस्पताल में इलाज करवाने जा रहा है। 

सूचना मिलते ही सब-इंस्पैक्टर शमिंदर सिंह ने अस्पताल के पास नाका लगाया। नाके पर पुलिस ने चार कश्मीरियों को रोका। पुलिस ने चारों के आधार कार्ड, पैन कार्ड और अन्य कागजात चैक किए।  पुलिस ने जब इरशाद अहमद का पैन कार्ड और आधार कार्ड चैक किया तो उन पर नाम अजय था, लेकिन फोटो इरशाद की थी।  पुलिस ने अन्य कागजात चैक किए तो उन पर नाम इरशाद अहमद और उसकी फोटो लगी मिली। 

अनंतनाग से बनवाए थे जाली कागजात 

आरोपी ने बताया कि उसके साथी को अर्थराइटिस की बीमारी है। इसका इलाज करवाने के लिए वह चंडीगढ़ आया है। उसने जाली आधार कार्ड और पैन कार्ड अनंतनाग की एक कंप्यूटर शॉप से बनाए थे। पुलिस ने बताया था कि संदिग्ध कश्मीरी इरशाद अहमद पर वर्ष 2017 में अनंतनाग स्थित उत्तरसू पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी का मामला दर्ज हो रखा है।    
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News