बग्गा की अकाली दल में हुई वापसी, सुखबीर ने किया स्वागत

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2019 - 08:31 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): लोकसभा चुनाव से पहले अकाली दल में शुरू हुई घर वापसी की मुहिम में लुधियाना से मदन लाल बग्गा का नाम भी शामिल हो गया है। जिनका रविवार को सुखबीर बादल ने पार्टी में स्वागत किया।

यहां बताना उचित होगा कि बग्गा ने अपना सियासी कैरियर वैसे तो कांग्रेस में शुरू किया था और तीन बार कौंसिलर रहे लेकिन टिकट न मिलने की वजह से 2007 में आजाद चुनाव लड़ा और 22 हजार से ज्यादा वोट लेकर लगातार जीतते आ रहे राकेश पांडे की हार की वजह बने उसके बाद बग्गा अकाली दल में शामिल हो गए और उन्हें राज्य मंत्री का दर्जा देकर व्यापारी बोर्ड का वाइस चेयरमैन बनाया गया। वह जिला अकाली दल के प्रधान रहे लेकिन 2017 के विधानसभा चुनाव में अकाली दल से टिकट न मिलने से नाराज होकर फिर से आजाद चुनाव लड़े ओर भाजपा की हार की वजह बने जिसके बाद से बग्गा सक्रिय राजनीति से दूर चल रहे थे लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले सुखबीर बादल ने पुराने नेताओं की घर वापसी के रूप में जो मुहिम शुरू की है। उसके तहत अपने करीबी रहे बग्गा को भी शामिल कर लिया है।

पांडे की वजह से नहीं हो पाई कांग्रेस में ज्वाइनिंग
बग्गा विधानसभा चुनाव के दौरान टिकट लेने के लिए कांग्रेस के संपर्क में रह चुके हैं लेकिन बाद में उनका अकाली दल से रिश्ता टूट गया और कांग्रेस में शामिल होने के लिए भी कोशिश की गई लेकिन हाईक्मान की हरी झंडी होने के बावजूद उतरी के विधायक राकेश पांडे की नाराजगी के डर से रवनीत बिट्टू ने हामी नही भरी बताया जा रहा है कि टिकट मिलने से पहले खुलेआम बिट्टू का विरोध कर रहे पांडे ने बग्गा को शामिल न करने की शर्त पर ही बिट्टू को समर्थन दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News