एसबीआई बैंक करेगी जेट एयरवेज की सहायता

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2019 - 07:59 PM (IST)

 

नई दिल्ली: भारतीय स्टेट बैंक नेे बुधवार को कर्जदाता संकट में फंसी जेट एयरवेज एयरलाइन को परिचालन में बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास करने का वादा किया है। एसबीआई के चेयरमैन रजनीस कुमार ने विमानन सचिव प्रदीप सिंह खरोला के साथ वित्त मंत्री अरुण जेटली और प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव नृपेन्द्र मिश्र के साथ इस मामले में बैठक की है।

सूत्रों के मुताबिक जानकारी मिली है कि बैंक प्रबंधन ने बदलाव के जरिए जेट एयरवेज के लिए पुनरूद्धार योजना पर काम करने का प्रयास कर रहा है। जेट एयरवेज में नई कंपनी या इकाई को लाने के बारे में कुमार ने कहा, 'किसी भी संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा, 'एतिहाद के साथ बातचीत जारी है। ऐसा नहीं है कि उन्होंने पूरी तरह से निर्णय कर लिया है कि वे बाहर होंगे। लेकिन कुछ शर्तें हैं जिसे वह चाहते हैं कि पूरी हों और यह कुछ और नहीं बल्कि यह है कि एयरलाइन का प्रबंधन पेशेवर तरीके से और बिना हस्तक्षेप के हो।' 

एतिहाद के पास फिलहाल जेट एयरवेज में २४ प्रतिशत हिस्सेदारी है। सूत्रों में कहा कि जेट एयरवेज को परिचालन में बनाए रखना कर्जदाताओं और उपभोक्ताओं के हित में हैं। जेट एयरवेज के पायलटों के संगठन ने मंगलवार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनके वेतन का भुगतान ३१ मार्च तक नहीं होता है तो उड़ान रोक दी जाएगी। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News