ममता के गढ़ में मोदी की हुंकार, बोले- बंगाल चाहता है परिवर्तन, एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

2021-02-22T20:35:08.77

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को हुगली में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यह जनसैलाब बहुत बड़ा संदेश दे रहा है कि पश्चिम बंगाल अब परिवर्तन चाहता है। वहीं, दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के दौरान कथित तौर पर लाल किले के गुंबद पर चढ़ने वाले 29 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। जसप्रीत सिंह नाम का यह शख्स पिछले मंगलवार को गिरफ्तार मनिंदर सिंह का सहयोगी है।

एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें 

हुगली में बोले PM मोदी- यह जनसैलाब दे रहा बड़ा संदेश, परिवर्तन चाहता है बंगाल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को हुगली में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यह जनसैलाब बहुत बड़ा संदेश दे रहा है कि पश्चिम बंगाल अब परिवर्तन चाहता है। प्रधानंत्री ने कहा कि बंगाल के लोगों ने परिवर्तन का मन बना लिया है।पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा उस सोनार बांग्ला के निर्माण के लिए काम करेगी, जिसमें यहां का इतिहास, यहां की संस्कृति दिनों दिन और मजबूत होगी। ऐसा बंगाल, जहां आस्था, आध्यात्म और उद्यम, सबका सम्मान होगा।

लालकिले हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने एक और गिरफ्तारी की, जसप्रीत को घर से किया गिरफ्तार
दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के दौरान कथित तौर पर लाल किले के गुंबद पर चढ़ने वाले 29 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। जसप्रीत सिंह नाम का यह शख्स पिछले मंगलवार को गिरफ्तार मनिंदर सिंह का सहयोगी है। मनिंदर पर इस ऐतिहासिक स्मारक पर प्रदर्शनकारियों को “प्रेरित” और “आक्रोशित” करने के लिये कथित तौर पर तलवार लहराने का आरोप है।

टूलकिट केस: दिशा रवि को कोर्ट ने 1 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा
दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को 21 वर्षीय जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। दिशा को किसानों के विरोध प्रदर्शन से संबंधित एक ‘टूलकिट' सोशल मीडिया पर साझा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट पंकज शर्मा ने पुलिस को रवि से हिरासत में पूछताछ करने की अनुमति दे दी, जब उसने कहा कि जलवायु कार्यकर्ता का इस मामले में अन्य सह-आरोपियों से आमना-सामना कराने की जरूरत है।

असमः पीएम मोदी ने बताया कब हो सकता है पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को एकदिवसीय असम दौर पर पहुंचे। यहां उन्होंने एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव आयोग मार्च के पहले सप्ताह में तारीखों का ऐलान कर सकता है। पीएम मोदी ने कहा कि पिछली बार चुनाव आयोग ने 4 मार्च को चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था। मुझे लगता है कि इस बार भी कुछ ऐसी ही संभावनाएं हैं। चुनाव की तारीखों का ऐलान करना चुनाव आयोग की जिम्मेदारी है।

कृषि बिलों के विरोध में राहुल गांधी ने वायनाड में किसानों के साथ निकाली ट्रैक्टर रैली
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड दौरे पर हैं।  इस दौरान उन्होंने  कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के साथ ट्रैक्टर रैली निकाली। इससे पहले उन्होंने  मोदी सरकार पर अपना हमला जारी रखते हुए कहा कि भाजपा का विचार शक्तिशाली लोगों का सशक्तिकरण है लेकिन हमारा विचार कमजोरों का सशक्तिकरण करना है। राष्ट्र के विकास के लिए हम सबको साथ लेकर चलने में विश्वास करते हैं। हम अहिंसा, दयालुता, बातचीत और सबकी बातें सुनने में विश्वास करते हैं। 

रॉबर्ट वाड्रा ने साइकिल चलाकर किया महंगे तेल का विरोध, राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर निकाली भड़ास
इन दिनों देश में  पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आग लगी हुई है। जहां कई शहरों में पेट्रोल 100 के पार पहुंच गया है तो डीजल भी 80 के पार बिक रहा है। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को कांग्रेस ने सियासी मुद्दा बना लिया है। वह अलग अलग तरीके से सरकार के खिलाफ को घेरने में जुटी हुई है । आज जहां एक तरफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए सरकार को घेरा तो वहीं दूसरी तरफ रॉबर्ट वाड्रा ने साइकिल चलाकर अपना विरोध जताया। 

इंतजार खत्म: 11 महीने बाद घाटी में सुनाई दी ट्रेनों की छुक-छुक, खुशी से झूमे लोग
कोविड-19 महामारी के कारण करीब 11 महीने से स्थगित ट्रेन सेवा कश्मीर घाटी में सोमवार को बहाल कर दी गयी, जिससे वहां के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि इससे आवागमन की सुविधा बढ़ेगी और पर्यटन क्षेत्र को बड़ा प्रोत्साहन मिलेगा।  गोयल ने ट्वीट किया कि रेलवे 22 फरवरी से कश्मीर घाटी में बनिहाल-बारामूला खंड पर दो ट्रेनों का परिचालन शुरू करने के साथ सेवा बहाल कर रहा है।

दमन और दीव के सांसद मोहन डेलकर का शव मुंबई के होटल में मिला, खुदकुशी की आशंका
मन और दीव के सांसद मोहन डेलकर का शव मुंबई के एक होटल में मिला है। मोहन डेलकर का शव मुंबई के मरीन ड्राइव इलाके में स्थित एक होटल में मिला है। शुरुआती जांच में यह सुसाइड का मामला लग रहा है। हालांकि पुलिस ने अभी तक इसको लेकर कुछ नहीं कहा है और मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है।

वित्त मंत्री ने शायराना अंदाज में संपन्न किया बजट, इन सौगातों से नवाजा उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश सरकार आज अपना अंतिम पूर्ण बजट पेश करने जा रही है, राज्य के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना यूपी विधानसभा में बजट पेश कर रहे हैं। खास बात ये है कि इस बार बजट पेपरलेस है। सुरेश खन्ना ने बजट भाषण में कहा कि 40 लाख मजदूरों को हमने कोरोना काल में अलग-अलग प्रदेशों से वापस लाने का काम किया। यूपी में कोरोना वैक्सीन का काम किया जा रहा है, राज्य में टेस्टिंग की रफ्तार बढ़ाई गई और करीब डेढ़ लाख बेड बनाए गए। 

लद्दाख में भारत के सख्त रुख के बाद पीछे हटा चीन, अब यहां किया नई दिल्ली का समर्थन
चीन ने इस साल भारत द्वारा ब्रिक्स सम्मेलन की मेजबानी का सोमवार को समर्थन किया। चीन ने कहा कि वह पांच उभरती अर्थव्यवस्थाओं के संगठन ब्रिक्स में सहयोग को मजबूत करने के लिए नयी दिल्ली के साथ मिलकर काम करेगा। उल्लेखनीय है कि भारत इस साल ब्राजील, रूस, भारत, चीन, दक्षिण अफ्रीका के संगठन ब्रिक्स की अध्यक्षता करेगा। भारत की तैयारी ब्रिक्स वार्षिक सम्मेलन की मेजबानी करने की है। 



 


Content Writer

Yaspal

Recommended News