पाकिस्तान के शहरों में लगे तख्तापलट की मांग वाले पोस्टर

punjabkesari.in Tuesday, Jul 12, 2016 - 05:30 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में एक राजनीतिक दल ने देशभर में बैनर लगाए हैं जिसमें सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ से ‘मार्शल कानून लागू करने’ और ‘तकनीकीविदें की सरकार’ बनाने को कहा गया है। विश्लेषकों का कहना है कि इस पहल से कुछ खिचड़ी पकने के विचार को बल मिलता है। मीडिया रपट के मुताबिक, ये बैनर और होर्डिंग कल ‘मूव ऑन पाकिस्तान’ पार्टी द्वारा लाहौर, कराची, पेशावर, क्वेटा, रावलपिंडी, फैसलाबाद, सरगोधा और हैदराबाद सहित 13 शहरों में लगाए गए।  
 
डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले इस पार्टी ने राहील से अपनी सेवानिवृत्ति पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया था। राहील नवंबर में सेवानिवृत्त होने वाले हैं। इस बार का संदेश अपने आप में काफी अशुभ है। कराची में मुख्यमंत्री आवास और रेंजर्स मुख्यालय के बीच चौराहों पर लगे एक बैनर में लिखा है, ‘‘ जाने की बातें हुई पुरानी, खुदा के लिए अब आ जाआे।’’  
 
इस पार्टी के मुख्य संगठनकत्र्ता अली हाशमी ने इस समाचार पत्र को बताया, ‘‘इस प्रचार अभियान का मकसद सेना प्रमुख को यह सुझाव देना है कि मार्शल कानून लागू करने के बाद पाकिस्तान में टेक्नोक्रैट्स की सरकार बननी चाहिए और खुद राहील को इस पर नजर रखनी चाहिए।’’ जहां इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस इस मुद्दे पर चुप है, विश्लेषक आमिर राणा ने कहा कि ताजा कदम से इस विचार को बल मिलता है कि कुछ खिचड़ी जरूर पक रही है। दिलचस्प है कि ये बैनर छावनी के इलाकों सहित 13 शहरों में रातोंरात लगाए गए। 
 
हाशमी का दावा है कि उनकी पार्टी के बैनर लाहौर और फैसलाबाद में सुबह हटा दिए गए।  ‘मूव ऑन पाकिस्तान’ पार्टी पिछले तीन साल से पाकिस्तान के चुनाव आयोग में पंजीकृत है और फैसलाबाद स्थित कारोबारी मोहम्मद कामरान इसके चेयरमैन हैं। कामरान फैसलाबाद, सरगोधा और लाहौर में कई स्कूल व कारोबार चलाते हैं। यह पार्टी फरवरी में उस समय सुर्खियों में आई जब इसने देशभर में बैनर और पोस्टर लगाकर सेना प्रमुख से सेवानिवृत्त नहीं होने और आतंकवाद व भ्रष्टाचार खत्म करने में मदद करने की अपील की।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News