नवाज शरीफ ने रद्द की अपनी अमेरिका यात्रा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 29, 2016 - 12:08 AM (IST)

इस्लामाबाद : लाहौर में हुए घातक आतंकवादी हमले से विचलित पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपनी आगामी अमेरिका यात्रा आज रद्द कर दी, जहां उन्हें इस हफ्ते बाद में परमाणु सुरक्षा सम्मेलन में हिस्सा लेना था। शरीफ 31 मार्च को होने वाले चौथे परमाणु सुरक्षा सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए वाशिंगटन जाने वाले थे। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक आेबामा सम्मेलन की मेजबानी करेंगे। 
 
 रेडियो पाकिस्तान ने राष्ट्र के नाम शरीफ के संबोधन से कुछ मिनट पहले ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपनी आगामी अमेरिका यात्रा रद्द कर दी है। ’’ लाहौर में ईस्टर के मौके पर रविवार को गुलशन-ए-इकबाल पार्क के समीप एक बम विस्फोट में 29 बच्चों समेत कम से कम 72 लोग मारे गए, जबकि 233 अन्य घायल हुए थे। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के एक गुट - जमातुल अहरार ने यह कहते हुए इस हमले की जिम्मेदारी ली कि ईसाई उसके निशाने पर थे।  
 
एक्सप्रेस न्यूज की खबर है कि प्रधानमंत्री के विदेश मामले के विशेष दूत अब इस वैश्विक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री का प्रतिनिधित्व करेंगे।  मीडिया की खबरों के अनुसार सम्मेलन के मौके पर शरीफ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात होने वाली थी। इससे पहले आज दिन में शरीफ ने लाहौर आतंकी हमले का हवाला देते हुए अपनी ब्रिटेन यात्रा रद्द कर दी थी। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News