PAK में भारत के खिलाफ जहर उगलती है ये अलगाववादी नेता की वाइफ, लंदन से है ग्रेजुएट

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2016 - 12:06 PM (IST)

श्रीनगर: घाटी में आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद शुरू हुई हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। कश्मीर में 33 दिनों से कर्फ्यू जारी है। पाकिस्तान में जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता यासिन मालिक की पत्नी मुशहाल हुसैन कश्मीर हिंसा पर इस्लामाबाद में भूख हड़ताल पर बैठी है और भारत के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं। यह कोई पहला मौका नहीं है जब मुशहाल भारत के खिलाफ पाकिस्तान में प्रदर्शन कर रही है।

इससे पहले 2015 में मलिक और पत्नी मुशहाला का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। दोनों ट्रेन्डी आउटफिट में थे। इस फोटो के वायरल होने के बाद काफी बवाल मचा था क्योंकि अलगाववादी नेता यासीन मालिक दूसरी कश्मीरी मुस्लिम महिलाओं के लिए इस्लामिक ड्रैस का सपोर्ट करते हैं। लेकिन पत्नी पर वे इस्लामिक ड्रैस कोड लागू नहीं करते हैं। उनके इस रवैये की सोशल मीडिया यूजर्स ने भी जमकर खिंचाई की थी। बता दें कि यासीन ने 35 साल की उम्र में मुशहाला हुसैन से शादी की थी।

मुशहाला न्यूड पेंटिंग्स बनाने के लिए दुनिया में मशहूर है। मुशहाला पाकिस्तान की रहने वाली हैं लेकिन उनकी एजुकेशन विदेश में ही हुई। वे लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से ग्रेजुएट हैं। उनके पिता एमए हुसैन जाने-माने इकोनॉमिस्ट हैं। वहीं, उनकी मां रेहाना पाकिस्तान मुस्लिम लीग के महिला विंग की प्रेसिडेंट और नवाज शरीफ की करीबी हैं। दोनों की पहली मुलाकात पाकिस्तान में हुई।

एक अलगाववादी आंदोलन के लिए यासीन पाकिस्तान गए थे, तब यासीन का भाषण सुनने मुशहाला भी आई थीं। यासीन के भाषण से मुशहाला काफी प्रभावित हुई और अपनी मां के सात उनसे मिलने के लिए गईं। इस मुलाकात पर दोनों एख-दूसरे को दिल दे बैठे और 2009 में पाकिस्तान में ही उन्होंने शादी कर ली। उनकी एक बेटी भी है, जिसका नाम रजिया सुल्तान है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News