HRCP ने लगाई इमरान खान को फटकार, कहा सिर्फ मरियम नहीं सभी महिलाओं से मांगें  माफी

punjabkesari.in Sunday, May 22, 2022 - 04:59 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग (HRCP) ने शनिवार को पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान की मुल्तान रैली के दौरान पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज के खिलाफ  एक सेक्सिस्ट टिप्पणी करने के बाद भारी आलोचना की और इमरान को फटकार लगाई। इमरान की तीखी आलोचना करते हुए मानवाधिकार समूह ने कहा कि PTI की मुल्तान रैली में मरियम के बारे में इमरान खान की घटिया टिप्पणी ने 'द्वेष की गहराई को नीचे गिरा दिया है। HRCP ने एक ट्वीट में कहा, "यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है कि राजनीतिक आख्यान इस तरह की घोर असहिष्णुता और लिंगवाद में बदल जाए।"

 

समूह ने कहा, " खान एक राष्ट्रीय नेता हैं। उन्हें अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के साथ राष्ट्रीय बातचीत करने का तरीका सीखना चाहिए। वह न केवल मरयम   से बल्कि सभी महिलाओं से माफी मांगें।"  बता दें कि  मुल्तान में रैली को संबोधित करते हुए इमरान खान ने मरियम नवाज की सरगोधा रैली का हवाला देते हुए कहा, "उस भाषण में, उसने मेरा नाम इतने जुनून के साथ लिया कि मैं उससे कहना चाहूंगा, मरियम, कृपया सावधान रहें, आपका पति परेशान हो सकता है क्योंकि आप लगातार मेरा नाम दोहरा रहे थे।"

 

उनकी टिप्पणी के वायरल होने के बाद, पाकिस्तान के आसपास के राजनेताओं, पत्रकारों और नागरिक समाज के सदस्यों ने खान की उनके "सेक्सिस्ट और मिसोगिनिस्ट" बयान के लिए आलोचना की। पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ, जो नवाज के चाचा भी हैं, ने ट्विटर पर इमरान खान के बयान पर कड़ी अस्वीकृति व्यक्त की और कहा कि पूरे देश, विशेष रूप से महिलाओं को, "राष्ट्र की बेटी मरियम नवाजके खिलाफ इस्तेमाल की जाने वाली अपमानजनक भाषा" की कड़ी निंदा करनी चाहिए।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News