हाफिज सईद ने PAK सरकार से कहा, राजनाथ सिंह को मत आने दो मुल्क में

punjabkesari.in Monday, Aug 01, 2016 - 12:25 PM (IST)

नई दिल्ली: कश्मीर मुद्दे पर जमात-ए-इस्लामी ने ऑल पार्टीज कॉन्फ्रेंस बुलाई थी जिसमें कहा गया कि भारत सरकार कश्मीरियों की आजादी के संघर्ष को आतंकवाद का नाम देकर संयुक्त राष्ट्र संघ और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का इस मुद्दे से ध्यान हटाने की कोश‍िश कर रही है। इस कॉन्फ्रेंस में पार्लियामेंट कश्मीर कमिटी के चेयरमैन मौलाना फजलुर रहमान, पीएमएल-एन नेता रजा जफरूल हक, हाफिज सईद और कुछ दूसरे लोग शामिल हुए थे। हाफिज सईद ने अपनी सरकार और कारोबारियों को सलाह दी कि भारत के साथ सभी व्यापारिक गतिव‍िध‍ियों को कश्मीर के आजाद होने तक बंद रखा जाना चाहिए।

हाफिज ने कहा कि पाकिस्तान को भारत को आलू और प्याज का निर्यात बंद कर देना चाहिए और इन दोनों सब्जियें की जगह पाकिस्तान सरकार को कश्मीर में कश्मीरियों के लिए राहत सामग्री भेजनी चाहिए क्योंकि वो भारत सरकार से मदद लेने से इनकार कर चुके हैं। सईद ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से अपील की है कि राजनाथ सिंह को मुल्क में न आने दिया जाए। उसने कहा कि अगर राजनाथ सिंह पाकिस्तान सरकार को कश्मीर जाकर कश्मीरियों की मदद करने की इजाजत देते हैं, तभी पाकिस्तान सरकार को उनके दौरे के बारे में सोचना चाहिए।

बता दें कि  राजनाथ सिंह 3 अगस्त को होने वाले सार्क इंटीरियर ऐंड होम मिनिस्टर्स कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने के लिए इस्लामाबाद जाने वाले हैं। राजनाथ इस वार्ता में शामिल होने के लिए दो दिनों के दौरे पर पाकिस्तान जाएंगे। राजनाथ इस वार्ता में शामिल होने के अलावा नवाज सरकार के वरिष्ठ नेताओं और अधिकारियों के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News