Coronavirus: कोरोना संकट में राहत की खबर, वसुंधरा एन्क्लेव D-कंटेनमेंट जोन घोषित

punjabkesari.in Friday, Apr 24, 2020 - 11:52 PM (IST)

नई दिल्ली/टीम डेस्क। राजधानी में कोरोना वायरस के मामले भी आंख-मिचौली खेलते नजर आ रहे है। कभी दिल्लवासियों की धड़कने बढ़ा देते है जब अचानक से मामले बढ़ जाते है। लेकिन इस बीच सीएम अरविंद केजरीवाल का ऑपरेशन शील्ड सफल होता नजर आ रहा है।  राजधानी के वसुंधरा एनक्लेव में एक भी केस नहीं आने पर इसे डि-कंटेन्ड करने की घोषणा कर दी गई है। जिससे स्थानीय लोगों में खुशी की लहर दोड़ गई है। इस बाबत अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है।

 

मालूम हो कि दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2376 हो गई है। वहीं 50 लोगों की जान चली गई है। जबकि इस दौरान ही 800 लोग स्वस्थ होकर अपने घर वापस जा चुके है। लेकिन वसुंधरा एनक्लेव में ऑपरेशन शील्ड सफल होने से प्रशासन से नागरिकों तक राहत की सांस ली है। हालांकि दिल्ली में अब तक  कंटेनमेंट जोन बढ़कर 92 पहुंच गई है। जो दर्शाता है कि अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है।

 

इसलिये सभी को जारी लॉकडाउन को कड़ाई से पालन करना होगा। इसमें थोड़ी सी लापरवाही बरतने से मामले अचानक से बढ़ते भी देखे गए है। वसुंधरा एन्क्लेव के मनसारा अपार्टमेंट को डी-कंटेनमेंट जोन करने का फैसला तब लेना पड़ा जब वहां एक भी केस नहीं आया है।

 

हालांकि स्थानीय लोगों के सहयोग का ही नतीजा रहा कि वहां ऑपरेशन शील्ड पूरी तरह सफल रहा। इस जोन को 28 दिन के लिये सील कर दिया गया था। अधिकारियों ने कहा है कि अभी भी लॉकडाउन का पालन करना होगा। बता दें कि ऑपरेशन शील्ड में उस इलाके को हॉटस्पॉट घोषित किया जाता है। जिसके बाद घरों से भी बाहर निकलने पर प्रतिबंध होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News