दिल्ली के साप्ताहिक बाजार को इतना बेहतर करेंगे कि अमेरिकी भी रह जाएंगे हैरान- CM केजरीवाल

punjabkesari.in Wednesday, Aug 26, 2020 - 08:17 AM (IST)

नई दिल्ली/ डेस्क। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली के साप्ताहिक बाजारों को बेहतर और व्यवस्थित करके उसे दिल्ली के आकर्षण का केंद्र बनाया जाएगा, ताकि जब कोई अमेरिका से पर्यटक आए और साप्ताहिक बाजारों में जाए तो उसकी तारीफ करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार साप्ताहिक बाजारों को दिल्ली की खूबी और खासियत के तौर पर प्रस्तुत करेगी।

उन्होंने कहा कि हांगकांग और दूसरे देशों की तरह दिल्ली सरकार भी साप्ताहिक बाजार और रेहड़ी पटरी वालों को प्रोत्साहित करेगी। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को साप्ताहिक बाजार के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि हमारे देश में ऐसा माहौल बना दिया गया है कि साप्ताहिक बाजार और रेहड़ी पटरी वाले एक समस्या है और उनकी वजह से सड़कें खराब होती है और गंदगी फैलती है।


प्रतिनिधियों ने साप्ताहिक बाजार खोलने की अनुमति देने पर मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि उनके सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया था, लेकिन मार्केट खुलने से उन्हें राहत मिल गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि साप्ताहिक बाजार को खोलने के लिए हमने काफी प्रयास किया, तब जाकर सफलता मिली। 


मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के साप्ताहिक बाजारों के लिए हमारे पास कई बड़े प्लान हैं। आप दुनिया के किसी भी विकसित देश में चले जाओ हर देश के अंदर रेहड़ी पटरी वाले मिल जाते हैं। यूरोपियन देशों में लंदन और न्यूयॉर्क आदि में रेहड़ी पटरी लगती है और साप्ताहिक बाजार लगते हैं। हांगकांग में सरकार साप्ताहिक बाजार लगने वालों को प्रोत्साहित करती है, वहां पर रात-रात भर साप्ताहिक बाजार लगते हैं।

चांदनी चौक का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि चांदनी चौक कितना शानदार बन गया है। इसी तरह दिल्ली के सारे साप्ताहिक बाजार और रेहड़ी पटरी वालों को इतना शानदार तरीके से व्यवस्थित करेंगे ताकि अमेरिका से कोई पर्यटक आए तो वह साप्ताहिक बाजार में जरूर जाए और इसे एक खूबी के तौर पर प्रस्तुत करें। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kamini Bisht

Recommended News

Related News