NDMC मुख्यालय की डिस्पेंसरी में पहुंचा कोरोना, महिला डॉक्टर हुई संक्रमित, 3 डॉक्टरों सहित 15 कर्मचारी संदिग्ध

punjabkesari.in Friday, May 22, 2020 - 08:27 PM (IST)

नई दिल्ली/ डेस्क। नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) मुख्यालय पालिका केंद्र डिस्पेंसरी में एक महिला डाॅक्टर कोरोना पाॅजिटिव पाई गईं है। जिसके बाद उन्हें होम क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है।


वहीं डिस्पेंसरी में काम करने वाले 3 डाॅक्टरों सहित कुल 15 लोगों को संदिग्ध मानते हुए उनपर नजर रखी जा रही है। वहीं एनडीएमसी अब कंम्पयूटर के डाटा को खंगालकर यह जानकारी लेने में जुटा है कि पिछले कुछ दिनों से कौन-कौन रोगी महिला डाॅक्टर के संपर्क में आए हैं।


बता दें कि एनडीएमसी मुख्यालय में बनी डिस्पेंसरी में एलौपेथी के 2, आयुर्वेदिक 1 व होम्योपेथी के 1 डाॅक्टर सहित नर्स व पैरा मेडिकल के कर्मचारियों सहित 15 लोग कार्यरत हैं। इनमें से एलौपेथी की महिला डाॅक्टर को पिछले कुछ दिनों से फ्लू की शिकायत थी। जब उन्होंने जांच करवाई तो शुक्रवार दोपहर मिली उनकी रिपोर्ट में वो कोरोना पाॅजिटिव पाई गईं।
 

मालूम हो कि इस डिस्पेंसरी से सिर्फ एनडीएमसी के अधिकारी और कर्मचारी ही इलाज नहीं करवाते बल्कि एनडीएमसी मुख्यालय के साथ बनी गृहमंत्रालय की बिल्डिंग में कार्यरत कर्मचारी सहित संसद मार्ग व जंतर-मंतर रोड पर बने बैंक व कार्यालयों के कर्मचारी भी जांच व दवा के लिए आते हैं। जिससे एनडीएमसी उच्चाधिकारियों की परेशानी बढ गई है। अब एनडीएमसी कंम्यूटर से डाटा इकट्ठा कर उन लोगों के नाम ढूंढ रही है जिन्होंने संक्रमित महिला डाॅक्टर से पिछले कुछ दिनों में इलाज करवाया था। ताकि उन पर नजर रखी जा सके और समय रहते उचित सलाह प्रदान की जाए।


एनडीएमसी में कोरोना पाॅजिटिव का तीसरा मामला
डाॅक्टर के कोरोना पाॅजिटिव पाए जाने का यह पहला मामला नहीं है बल्कि इससे पहले भी दो बार एनडीएमसी कर्मचारी के कोरोना पाॅजिटिव होने की खबर आ चुकी है। सबसे पहले चरक पालिका अस्पताल के एक सफाईकर्मी कोरोना पाॅजिटिव पाया गया था, जिसके बाद चरका पालिका के अधिकतर स्टाॅफ को क्वांटीन किया गया था। जबकि दूसरा मामला एक चीफ इंजीनियर के कोरोना पाॅजिटिव होने का प्रकाश में आया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News