रिलायंस जियो में 10 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीद सकती है फेसबुक

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 06:04 PM (IST)

नई दिल्ली: सोशल मीडिया क्षेत्र की दिग्गज कंपनी फेसबुक संभवत: देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो में 10 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपनी दूरसंचार सेवा इकाई रिलायंस जियो को 31 मार्च 2020 तक कर्ज मुक्त बनाने का लक्ष्य रखा है।

अखबार फाइनेंशियल टाइम्स के अनुसार फेसबुक, रिलयंस जियो में अरबों डॉलर की हिस्सेदारी खरीदने पर गौर कर रही है। बर्नस्टेन के विश्लेषकों ने रिलायंस जियो का मूल्यांकन 60 अरब डॉलर किया है। इस रिपोर्ट के बारे में रिलायंस जियो और फेसबुक दोनों ने कुछ नहीं कहा है। अखबार का कहना है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण मौजूदा ‘सार्वजनिक प्रतिबंधों’ का सौदे के समय पर असर पड़ सकता है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अक्टूबर में घोषणा की थी कि वह अपने सभी डिजिटल पहल और एप को एक जगह लाने के लिए नई अनुषंगी इकाई बनाएगी और इस नई इकाई में 1.08 लाख करोड़ रुपए की पूंजी लगाई जाएगी। जियो टीवी, जियो सिनेमा, जियो न्यूज जैसे जियो एप को इस नई इकाई के दायरे में लाया गया है। इस पहल का मकसद डिजिटल मंच को मजबूत बनाना तथा संभावित रणनीतिक निवेशकों के लिए ढांचे को आकर्षक और सरल बनाना है।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News