लांच हुआ दिल्ली का हेल्थ एप्प, अब अस्पतालों की लोकेशन तलाशना नहीं रही कोई दिक्कत

punjabkesari.in Tuesday, Jun 02, 2020 - 02:26 PM (IST)

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि वे एक ऐप शुरु करने जा रहे है, जिससे दिल्लीवासियों को कोरोना को लेकर काफी राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस ऐप के माध्यम से अब कोई भी अस्पताल में बेड,वेंटिलेंशन की स्थिति के बारे में आसानी से पता लगा सकता है। जिससे कोरोना मरीजों को इधर-उधर भटकने की जरुरत नहीं होगी।

अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर दिल्लीवासियों को भरोसा दिया है कि वे कोरोना काल में किसी तरह की चिंता न करें। उनकी सरकार राजधानी में बैठी हुई है,जो चौबीसों घंटे आप की चिंता करने में लगी हुई रहती है। आपकी समस्या को दूर करने के प्रयास में जुटी रहती है। उन्होंने कहा कि किसी के घर में अगर कोरोना वायरस का पॉजिटिव केस मिलता है, तो विनती है घबरायें नहीं, बल्कि आप ऐप से जान लें कि कौन-सा अस्पताल में बेड खाली है। उसके बाद उससे संपर्क करके अगला कदम उठाए।

बता दें कि हाल के दिनों में दिल्ली में तेजी से संक्रमितों की संख्या में तेजी आई है। जिसके बाद अरविंद केजरीवाल ने आनन-फानन में कई कदम उठाए है। उन्होंने कहा कि आज दिल्ली में 6 हजार 731 बेड उपलब्ध हैं। जबकि अस्पतालों में कुल 2600 ही मरीज है। यानी अभी-भी 4100 बेड खाली है। उन्होंने कहा कि आज ऐप शुरु करने का ही मकसद है कि लोग घबराएं नहीं,उन्हें सही समय पर सही जानकारी मिलते रहना चाहिये। उन्होंने कहा कि यह ऐप को सरकारी अस्पताल के अलावा निजी अस्पतालों के बारे में भी जानकारी देगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News