दिल्ली मेट्रो के सभी स्टेशनों पर बंद होंगे टिकट काउंटर, मशीन से निकला करेंगी टिकट

punjabkesari.in Saturday, Apr 21, 2018 - 04:49 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) आने वाले समय में सभी मेट्रो स्टेशनों पर टोकन वेंडिंग मशीन (टीवीएम) लगाने की योजना बना रही है। ऐसा सभी स्टेशन्स को 'काउंटरलेस' बनाने के लिए किया जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक, फेस तीन के अंतर्गत बन रहे स्टेशन्स और पहले से मौजूद सभी मेट्रो स्टेशन्स पर टीवीएम लगाई जाएंगी और इसके लिए काम शुरू कर दिया गया है। काउंटर की सुविधा सिर्फ उन स्टेशन्स पर होगी जहां से रेलवे स्टेशन या फिर बस टर्मिनल इंटरलिंक हैं।

सिर्फ इन जगहों पर होंगे टिकट काउंटर
डीएमआरसी के प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अब तक दिल्ली के 118 स्टेशनों पर मौजूद टोकन काउंटर्स को 519 टीवीएम में बदलने का काम पूरा हो चुका है। बता दें कि दिल्ली मेट्रो के वर्तमान में 183 स्टेशन हैं और फेज 3 के निर्माण के साथ स्टेशनों की संख्या 227 हो जाएगी।  बता दें कि सबसे पहली टीवीएम 2011 में राजीव चौक स्टेशन पर लगाई गई थी। 

सिर्फ टीवीएम से ही निकाले जाएंगे टोकन
डीएमआरसी के एक अन्य अधिकारी का कहना है कि भविष्य में जितने स्टेशनों का निर्माण किया जाएगा, सभी को काउंटर लैस बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी भी दिल्ली के कुछ स्टेशनों पर टोकन काउंटर है लेकिन आने वाले वक्त में उन्हें भी हटा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली मेट्रो अब काउंटरलेस स्टेशनों की ओर रूख कर रही है, ताकि उन संसाधनों का कहीं अन्य स्थान पर प्रयोग किया जा सके। उन्होंने कहा कि दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने वाले यात्रियों को और आधुनिक बनाया जा सके, इसके लिए यह कदम उठाया जा रहा है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News